फतेहाबाद

जन आशीर्वाद यात्रा : 400 जवानों के हवाले रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कई जगहों पर कानून व्यवस्था बिगड़ने की रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन की बेचैनी बढ़ गई है। महेंद्रगढ़ और कैथल जिले में जन आशीर्वाद यात्रा में हिंसक बवाल होने के बाद जिला प्रशासन ने 5 सितंबर को जन आशीर्वाद यात्रा के फतेहाबाद पहुंचने को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने शुरु कर दिए हैं। जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर पुलिस विभाग की ओर से किए गए सुरक्षा इंतजामों के बारे में एसपी विजय प्रताप सिंह ने बताया कि जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान जिस तरह से कैथल और महेंद्रगढ़ जिलों में कानून व्यवस्था बिगड़ने की रिपोर्ट प्राप्त हुई है उसके बाद फतेहाबाद में यात्रा के दौरान सुरक्षा कड़ी करने के विशेष इंतजाम किए गए हैं।
एसपी ने बताया कि 5 सितंबर को जन आशीर्वाद यात्रा फतेहाबाद के सनियाना गांव से जिले में दाखिल होगी। करीब 100 किलोमीटर के दौरान यात्रा की सुरक्षा में करीब साढे 400 जवान विशेष रुप से तैनात रहेंगे और 7 डीएसपी के हाथ में सुरक्षा की पूरी कमान रहेगी। एसपी ने बताया कि हरियाणा में अब तक जहां भी यात्रा के दौरान कानून व्यवस्था बिगड़ी है वहां से सभी तरह की रिपोर्ट ले ली गई है और फतेहाबाद पुलिस प्रशासन के पास उतना समय है कि सभी तरह की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर ली जाए। यात्रा के स्वागत के लिए जितने भी नेताओं को जो भी समय और स्थान दिया गया है उन सभी नेताओं को सुरक्षा व्यवस्था से अवगत करवा दिया गया है। जो भी नेता अपनी भीड़ लेकर अपने पॉइंट पर रहेंगे वहां पर किसी तरह की कानून व्यवस्था ना बिगड़े इसकी जिम्मेदारी भी संबंधित नेता की तय कर दी गई है।
एसपी ने बताया कि यात्रा के दौरान विशेष रुप से यात्रा के रुट पर 8 जगहों पर विशेष नाकेबंदी की गई है और इस प्रकार से सभी तरह की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करते हुए सभी पुलिस अधिकारियों को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है। वहीं डीसी धीरेंद्र खड़गता ने बताया कि जन आशीर्वाद यात्रा कार्यक्रम के दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर फतेहाबाद में 12 विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास शुभारंभ भी करेंगे।

Related posts

महिला को मिले सुसराल से 15 साल के बनवास पर महिला आयोग की सख्ती, ग्राम पंचायत के खिलाफ होगी होगी कानूनी कार्रवाई

कंटेंंनमेंट जोन में निगरानी करने की व्यवस्था पर देना होगा विशेष ध्यान : डीसी

वाह रे ठेकेदार! शहर में करवाई बढ़िया और सस्ती शराब की मुनादी