फतेहाबाद

रात 12 बजे : जच्चा—बच्चा शौचालय में तड़फते रहे..बच्चे ने तोड़ दिया दम

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में बड़ी लापरवाही देखने को मिली। यहां शनिवार देर रात करीब पौने 12 बजे एक महिला ने शौचालय में बच्चे को जन्म दिया। जन्म के कुछ समय बाद ही बच्चे की मौत हो गई। आरोप है कि जब शौचालय में बच्चा जन्म ले रहा था तो जच्चा के परिजनों ने स्टाफ नर्स से शौचालय में जाकर डिलिवरी करवाने की गुहार लगाई थी, लेकिन स्टाफ नर्स ने वहां जाने से इंकार कर दिया। इसके चलते करीब आधे घंटे तक जच्चा और बच्चा शौचालय में रहे। बाद में एक अन्य मरीज के साथ आए युवक ने दोनों को बेड पर पहुंचाया। नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
ये था मामला
जानकारी की मुताबिक, फतेहाबाद के अशोक नगर निवासी सपना गर्भवती थी। लेकिन उसके पेट में पल रहे बच्चे की रीढ़ की हड्डी में फोड़ा था। इसके चलते उसका ईलाज अग्रोहा मेडिकल कॉलेज से चल रहा था। बच्चे की हालत खराब होने पर डाक्टर ने सपना को बच्चे जन्म न देने की सलाह देते हुए हाईकोर्ट से इस बारे में आर्डर लाने के बात कही। डाक्टर की रिपोर्ट के आधार पर हाईकोर्ट ने बच्चे को हटाने के आदेश भी दे दिए, लेकिन आदेश आने तक काफी देर चुकी थी। इस दौरान सपना के प्रसव पीड़ा आरंभ हो गई। 3 दिन पहले उसे अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में दाखिल करवाया गया। शनिवार शाम को डाक्टर ने सपना के परिजनों को कहा कि यदि ज्यादा तकलीफ हो तो उन्हें बुला लेना। इसके बाद देर रात करीब पौने 12 बजे सपना शौचालय में गई तो उसकी प्रसव पीड़ा चरम पर पहुंच गई और बच्चा आधा बाहर आ गया। इस स्थिती में सपना की बहन राम को कार्यरत स्टाफ नर्स के पास सहायता के लिए पहुंची, लेकिन स्टाफ नर्स ने शौचालय में जाने से मना कर दिया। इस दौरान सपना की बहन ड्यूटी पर तैनात स्टाफ के आगे गुहार लगाती रही, लेकिन किसी ने उसकी नहीं सूनी। करीब आधे घंटे तक जच्चा और बच्चा शौचालय में रहे। बाद में एक मरीज के साथ आए युवक ने दोनों को उठाकर बेड पर पहुंचाया। लेकिन इस दौरान बच्चे की मौत हो चुकी थी। यहां क्लिक करे—स्कूली निबंध प्रतियोगिता..विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार

लापरवाही पर चुप है कॉलेज प्रशासन
स्टाफ नर्स द्वारा जच्चा—बच्चा की केयर न करने को लेकर अग्रोहा मेडिकल कॉलेज के प्रशासन ने चुप्पी साध ली है। सपना के ईलाज कर रहे डाक्टर का कहना है कि बच्चा पहले से ही खराब था। ऐसे में उसका बचना मुश्किल ही था। सपना की हालत ठीक है। उसे सोमवार तक छुट्टी दे दी जायेगी। लेकिन शौचालय में आधे घंटे तक जच्चा—बच्चा के पड़े रहने के सवाल पर उन्होंने चुप्पी साध ली।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

सड़कों पर फेंकी सब्जियां, दूध और सब्जी सप्लाई को किया प्रभावित

राजकुमार की मौत का कारण कालू या कुछ और…पुलिस जांच में आयेगी हकीकत सामने

छठी की छात्रा बोली, बहुत गंदे है लड़के..कॉपी में लिखते है गंदे कॉमेट..हनीप्रीत कहकर चिढ़ाते है सहेली को

Jeewan Aadhar Editor Desk