फतेहाबाद रोहतक सिरसा हरियाणा हिसार

बेबस किसान : प्रदेशभर में जलती रही गेहूं, कहीं फायर बिग्रेड नहीं पहुंची तो कहीं बिजली निगम की लापरवाही आई सामने

हिसार/ फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
हरियाणा में बुधवार को आग ने खूब तांडव मचाया। इस दौरान आई आंधी ने आग में घी का काम किया। हिसार, फतेहाबाद, रोहतक व सिरसा में करीब 350 एकड़ फसल जलकर राख हो गई। किसानों का करोड़ों रुपये का नुकसान हो गया। आग की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है।
हिसार के उकलाना क्षेत्र में बिठमाड़ा में बिजली की तार टूटकर खेत में गिरने से 10 एकड़ जमीन में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। फायर बिग्रेड की गाड़ी न पहुंचने से नाराज किसानों ने पुलिस अधिकारियों को मौके से खदेड़ दिया और स्वयं ही आग पर काबू पाया। किसानों ने प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करने का मन बनाया है।
फतेहाबाद में दिन में रतिया और भूना क्षेत्र में शॉर्ट सर्किट से करीब 20 एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल आग की भेंट चढ़ गई। शाम करीब सवा सात बजे आंधी के कारण भड़की आग ने और विकराल रूप धारण कर लिया। भिरड़ाना, नाढोड़ी, जांडली, पालसर में करीब 250 एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल और भूसा जलकर राख हो गया।
आग बुझाने के लिए 15 दमकल की गाड़ियां पहुंचीं। इसके अलावा ग्रामीण अपने स्तर पर भी आग बुझाने में जुटे थे। देर रात तक आग बुझाने की कवायद जारी थी।
उधर रोहतक के सांपला क्षेत्र के गांव कंसाला और गिझी में करीब 60 एकड़ फसल आग की भेंट चढ़ गई। सिरसा के सुचान, दडबी व मोरीवाला में भी खेतों में आग लगने से 20 एकड़ फसल जलकर राख हो गई।

Related posts

राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने पर ग्राम पंचायतों ने विनोद को किया सम्मानित

Jeewan Aadhar Editor Desk

सीआईडी कॉलोनी में युवक ने की आत्महत्या

आदमपुर : हवाई फायर करने के दो और आरोपी काबू, पिस्तौल बरामद, भेजा जेल