हिसार

सरकारी नौकरी का झांसा देकर चार लाख ठगने वाला काबू

आदमपुर (अग्रवाल)
पुलिस ने सरकारी नौकरी का झांसा देकर चार लाख रुपये हड़पने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी सत्यनारायण को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे एक दिन के रिमांड पर लिया गया है।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस संबंध में सीसवाल गांव निवासी बलवंत पुत्र रामस्वरूप ने 31 दिसम्बर 2018 को शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत के अनुसार गांव के ही सत्यनारायण पुत्र राजाराम ने उसके बेटे सुभाष को एमपीएचडब्ल्यू (सरकारी नौकरी) लगवाने के लिए सात लाख रुपये देने को कहा। इसके तहत दो लाख रुपये पेपर के समय 15 दिसम्बर 2016 को और दो लाख रुपये इंटरव्यू के समय 31 मई 2017 को सत्यनारायण ने लिये और कहा कि बाकी के तीन लाख रुपये नौकरी लगने के बाद दे देना।
शिकायत के अनुसार जब नौकरी की लिस्ट लगी तो उसमें सुभाष का नाम नहीं आया। इस पर शिकायतकर्ता ने अपने पैसे वापिस मांगे लेकिन सत्यनारायण ने पैसे देने से इनकार कर दिया। इस पर बलवंत ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवा दी। पुलिस ने मामले की जांच की तो सामने आये तथ्यों व साक्ष्यों से पता चला कि सत्यनारायण ने धोखाधड़ी व जालसाजी करके बलवंत से चार लाख रुपये ठगे हैं। इस पर पुलिस ने सत्यनारायण पर 2 मार्च 2019 को धारा 420 व 406 के तहत केस दर्ज किया था। इसी मामले में पुलिस ने आरोपी को वीरवार को गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से पैसे की बरामदगी व अन्य जांच पड़ताल के लिए उसे दो दिन के रिमांड पर भेज दिया गया।

Related posts

कक्षाओं का बहिष्कार कर धरने पर जुटे स्टूडेंट्स,मांगे पूरी नहीं हुई तो आगे भी जारी रहेगी हड़ताल

Jeewan Aadhar Editor Desk

एस्मा व दमन के खिलाफ रोडवेज कर्मियों ने मनाया काला दिवस, सरकार पर बरसे जनसंगठन

Jeewan Aadhar Editor Desk

17 अप्रैल 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम