हिसार

मंदिर में चोरी का सुराग नहीं लगने पर ग्रामीणों ने दी अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी

सिवानी,
बिधवान गांव के लोगों की आस्था के प्रतीक दादा सुल्तान व हनुमान मंदिर के अलावा कुछ दुकानों में 2 सप्ताह पूर्व हुई चोरियों की वारदात का सुराग नहीं लगने से आहत ग्रामीणों ने 3 मई से तहसील परिसर में अनिश्चितकालीन समय के लिए धरना देने का निर्णय लिया है। मंगलवार को सरपंच रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में हुई पंचायत में ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है।
गौरतलब है कि गत 17 अप्रैल को अज्ञात चोर दादा सुल्तान और हनुमान मंदिर का दानपात्र चुराकर करीब ढाई लाख रुपये की नकदी चुरा ले गए थे। चोरों ने गांव के कुछ दुकानों के शटर भी तोड़ डाले थे लेकिन वहां कुछ नहीं मिला था। इसे लेकर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना भी दे दी थी लेकिन घटना के 2 सप्ताह बाद भी पुलिस इस वारदात का खुलासा नहीं कर पाई। इससे नाराज बिधवान गांव के लोगों की एक बैठक सरपंच रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि उन्होंने पुलिस को एक संदिग्ध की सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध करवा दी थी इसके बावजूद पुलिस चोरी की इस वारदात का खुलासा नहीं कर पाई है। गांव के सरपंच रविंद्र कुमार, जिला पार्षद बलवान बागड़ी, ग्रामीण सुकर्म जुगलान, मेवासिंह, दलबीर, निशांत, राजेंद्र, रामचंद्र, उमेद सिंह, नरेंद्र, संदीप का कहना है कि पुलिस इस मामले को लेकर पूरी तरह से गंभीर नहीं है। इसलिए ग्रामीणों ने ग्राम सभा की बैठक में निर्णय लिया है कि अगर 2 मई तक पुलिस ने चोरों का कोई सुराग नहीं लगाया तो 3 मई से वे उपमंडल मुख्यालय पर धरना शुरू कर देंगे। ग्रामीणों ने कहा कि उनका यह धरना चोरी की घटना का सुराग नहीं लगने तक जारी रहेगा।
पुलिस मामले को लेकर गंभीर-चौकी इंचार्ज
इस बारे में झुंपा पुलिस चौकी इंचार्ज गोपाल दास का कहना है कि पुलिस चोरी की इस घटना को लेकर पूरी तरह से गंभीर है। पुलिस इसे लेकर पूरी तरह से जांच पड़ताल कर रही है और जैसे ही चोर का सुराग हाथ लगेगा पुलिस इस मामले को सुलझा लेगी।
फोटो कैप्शन-30 सिवानी 2

Related posts

ना लाइसेंस..ना कोई दस्तावेज..मजे से चल रहा था मेडिकल स्टोर

सीसवाल धाम : पुलिस के पहरे में हुआ जलाभिषेक,श्रद्धालुओं को प्रसाद के रूप में बांटे मास्क

उम्र है तो सब तरह के देखने पड़ेंगे हमें खेल ….