हिसार

हुडा व निगम अधिकारियों में नहीं तालमेल-भुगत रहे सेक्टर 13 निवासी

हिसार,
सेक्टर के दुर्गा पार्क क्षेत्र के निवासी हुडा व नगर निगम विभाग के तालमेल का खामियाजा भुगत रहे हैं। इन लोगों को गंदे व बदबूदार माहौल में रहने को मजबूर होना पड़ रहा है। यही नहीं, जिस क्षेत्र को ठीक करने की मांग की जा रही है, उस क्षेत्र में इंटरलॉकिंग की योजना भी बनाई जा रही है। यदि ऐसा हुआ तो सरकारी धन की बर्बादी तो होगी ही, सेक्टरवासियों की समस्या भी ज्यों की त्यों रह जाएगी।
सेक्टर 16-17 एवं 13 पार्ट-2 रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने बताया कि लगभग एक साल पहले सेक्टर 13 के दुर्गा पार्क क्षेत्र के निवासियों ने इस संबंध में हुडा व नगर निगम के कार्यकारी अभियंता को समस्या दूर करने बारे पत्र दिया था। इन निवासियों का कहना था कि इस क्षेत्र में पेयजल लाइन, सीवरजे लाइन व स्ट्रांग वाटर लाइनें आपस में मिल रही है। मामूली सी बरसात आते ही बरसात का पानी आगे जाने की बजाय सीवरेज के पानी से मिलकर इसी क्षेत्र में बहने लगता है और बदबू मारने लगता है। निगम व हुडा के कार्यकारी अभियंता से मिलने पर दोनों विभागों ने एक-दूसरे की जिम्मेवारी बताकर मामले से पल्ला झाड़ लिया। उन्होंने कहा कि इस संबंध में आज जब उक्त निवासी उनसे मिले तो वे उन लोगों को साथ लेकर हुडा अधिकारियों से मिलने गये। वहां जाने पर संबंधित अधिकारियों को चुनाव ड्यूटी पर बताया गया।
जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि जिस क्षेत्र की समस्या है, वहां पर इंटरलॉकिंग का कार्य किया जा रहा है। यदि समस्या के समाधान से पहले इंटरलॉकिंग करवा दी गई तो समस्या भी ज्यों की त्यों रहेगी, इंटरलॉकिंग भी काम नहीं आएगी और क्षेत्रवासी गंदगी में रहने को मजबूर होंगे। उन्होंने हुडा व निगम अधिकारियों से मांग की कि वे इस समस्या का स्थाई समाधान करें ताकि क्षेत्रवासियों को राहत मिल सकें क्योंकि क्षेत्र का माहौल देखने पर वह स्लम बस्तियों से भी बदतर नजर आ रहा है।
इस दौरान उनके साथ पवन, कृष्णलाल, अजयपाल, मनोहर लाल, बलराज, प्रवीण, जयभगवान, हैप्पी मेहता एवं प्रवीण सहित अन्य भी थे।

Related posts

23 जुलाई को आदमपुर क्षेत्र में छाएं रहेंगे बादल-जानें विस्तृत जानकारी

देवां के पूर्व सैनिक सहायता को आगे आए, डिप्टी स्पीकर को सौंपा 24 हजार रुपये का ड्राफ्ट

सरकार ओलावृष्टि से हुए नुक़सान का मुआवज़ा शीघ्र दे – प्रदीप बैनीवाल

Jeewan Aadhar Editor Desk