हिसार

तेजस्विनी सिंगला ने किया AIIMG PG में 265वां रैंक प्राप्त

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर की होनहार बेटी तेजस्विनी सिंगला ने एआईआईएमएस पीजी परीक्षा में आल इंडिया में 265वां रैंक प्राप्त किया है। तेजस्विनी सिंगला इससे पहले लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज से एबीबीएस किया। शांति निकेतन पब्लिक स्कूल की छात्रा रही तेजस्विनी सिंगला की इस उपलब्धि पर स्कूल के चेयरमैन पपेंद्र ज्याणी ने बधाई देते हुए बताया कि वह बचपन से पढ़ाई के क्षेत्र में अग्रणी स्थान पर रही है। नीट यूजी परीक्षा में उसने आल इंडिया में 159वां रैंक प्राप्त किया था। उन्होंने बताया कि तेजस्विनी का भाई दर्पण सिंगला भी पढ़ाई में काफी तेज रहा है। वह इन दिनों एनआईटी से बीटेक करके मल्टीनेश्नल कम्पनी में सेवारत ​है।
ब्लॉक समिति के पूर्व वाइस चेयरमैन व तेजस्विनी के पिता मांगेराम सिंगला ने बताया बचपन से तेजस्विनी ने डाक्टर बनने का लक्ष्य बना लिया था। इसके चलते शांति निकतेन पब्लिक स्कूल से प्रारंभिक शिक्षा के बाद डीपीएस हिसार में प्रवेश लिया। यहां पढ़ाई के साथ—साथ ही नीट की तैयारी अपने स्तर पर आरंभ कर दी थी। वहीं तेजस्विनी के दादी इंदिरा देवी व माता चीना सिंगला ने बताया कि तेजस्विनी डाक्टर बनकर आमजन की सेवा करना चाहती थी। उसका ये सपना अब साकार होने जा रहा है।
बता दें, तेजस्विनी का पूरा परिवार आदमपुर क्षेत्र में समाजसेवा के लिए पहचाना जाता है। उनके माता—पिता कई समाजसेवी संगठनों से जुड़े हुए है। वे समाजोत्थान प्रत्येक कार्य में बढ़चढ़कर भाग लेते रहे है। ऐसे में अब तेजस्विनी भी उनके कदमों पर चलते हुए डाक्टर बनकर समाजसेवा करना चाहती है।

Related posts

आदमपुर में कोरोना कहर, 3 लोगों की हुई मौत

राशन लेकर न्योली कलां से दिल्ली के रवाना हुआ युवाओं का जत्था

मिर्जापुर गांव में सांसद वत्स के कोष से पानी का टैंकर भेजा