हिसार

नौकरी व कॉलेज में दाखिला मेरिट के आधार पर होने चाहिए – बजरंग गर्ग

हिसार,
देश भर से अग्रवाल समाज के प्रतिनिधियों का सम्मेलन अग्रोहा विकास ट्रस्ट अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में अग्रोहा धाम के हॉल में हुआ। इसमें भारी संख्या में समाज के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।
इस बैठक में अग्रोहा धाम की टीम का विस्तार करने, अग्रोहा धाम में लगने वाला वार्षिक मेले व अन्य समाज की समस्याओं पर विचार किया गया। इस बैठक में लड़का-लड़की की शादी में पहली मिलनी महाराजा अग्रसैन जी के नाम पर लेने, शादी का निमन्त्रण वाटसऐप पर देने, शादी के निमन्त्रण के साथ मिठाई का डिब्बा ना बांटने का फैसला लिया गया। अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अग्रवाल समाज के युवाओं के 90 प्रतिशत नम्बर होने के बावजूद भी उन्होंने सरकारी नौकरियाँ व कॉलेज व मैडीकल कॉलेज में दाखिले के लिए धक्के खाने पड़ रहे हैं जबकि 35 प्रतिशत नम्बर वालों को नौकरियां व दाखिला मिल जाता है, जिसके कारण समाज के युवा वर्ग खाली घूम रहे हैं और हताश हैं। जरूरतमंद को आरक्षण आर्थिक आधार पर मिलना चाहिए।
राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि हर नौकरी व कॉलेज में दाखिले मेरिट के आधार पर होने चाहिए ताकि 36 बिरादरी के युवाओं को रोजगार मिल सके। राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि अगर 35 प्रतिशत अंक लेने वाला विद्यार्थी डॉक्टर बन जाए और 90 प्रतिशत अंक लेने वाला विद्यार्थी रह जाए तो आप सोचिए 35 प्रतिशत नम्बर लेने वाले विद्यार्थी डॉक्टर जनता का कैसा ईलाज करेगा। यह सबके लिए चिन्ता का विषय है।
राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रवाल समाज के युवक-युवतियों के रिश्ते करने के लिए वैबसाइट शुरू की जाऐगी, जिसमें युवक-युवतियों का पूरा परिचय होगा ताकि समाज के व्यक्ति वैबसाइट से बायोडाटा देखकर अपने बच्चों के रिश्ते कर सकें। राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि विवाह-शादियों में फिजूल खर्चों पर रोक लगाई जाए और रिश्तों में सोने-चांदी की बजाए मिलनी कागज के नोटों की होनी चाहिए। श्री गर्ग ने कहा कि शादी का निमन्त्रण वाटसऐप के माध्यम से देने व निमन्त्रण के साथ मिठाई का डिब्बा ना बांटने का जो निर्णय लिया है, वह सराहनीय है। इस बारे में पूरे देश में आप लोगों ने प्रचार करना है।
बजरंग गर्ग ने कहा कि समाज में जन चेतना लाने व समाज के संगठन को और ज्यादा मजबूत बनाने के लिए हमें एकजुट होकर समाज के हर जरूरतमंद व्यक्ति की मदद के लिए आगे आना होगा ताकि समाज के हर व्यक्ति को संगठन का लाभ मिल सके।
इस सम्मेलन में अग्रोहा धाम ट्रस्ट बोर्ड के संरक्षक नंन्द किशोर गोयन्का, पंजाब प्रदेश प्रधान सरूप चन्द सिंगला, प्रभारी सुरेश गर्ग, महासचिव कृष्ण कुमार खरीया, राजस्थान रतन लाल नागोरी, देहली प्रेम प्रकाश गुप्ता, उत्तर प्रदेश हिमान्शु अग्रवाल, मुम्बई महावीर प्रसाद अग्रवाल, धीरज कुमार, मुकेश जैन, जे.पी. गोयल, महेश अग्रवाल, पवन गर्ग, अशोक गुप्ता आदि प्रतिनिधियों ने भी सम्बोधित किया।

Related posts

एचएयू के 23 विद्यार्थी बने जिला उद्यान अधिकारी

Jeewan Aadhar Editor Desk

सी.पी.आर. की उचित जानकारी बचा सकती है किसी की जान: बिजेंद्र सिंह

सेक्टर 1/4 में एक युवक की तेजधार हथियार से हत्या