हिसार

किडनैपिंग गैंग में शामिल आदमपुर निवासी सुरेश साथियों सहित गिरफ्तार

हिसार,
हिसार पुलिस ने प्रोपर्टी डीलर अपहरण कर फिरौती लेने के आरोपी आदमपुर निवासी सुरेश सहित पूरे गैंग को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से पिस्तोल, कारतूस व गाड़ी बरामद हुई है। पुलिस ने फिरौती की रकम रिकवरी के लिए आरोपियों को कोर्ट से रिमांड पर लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक,श्याम बिहार कालोनी मिर्जापुर निवासी राजेन्द्र पुत्र मन्शी राम दहिया प्रोपर्टी के नाम से कारोबार करता है। 22 जुलाई को राजेन्द्र अपने ऑफिस में बैठा था, तभी दोपहर 1:15 बजे तीन लड़के आये और उन्होनें कहा कि होटल बनाने के लिए प्लाट लेना है। राजेन्द्र उनके साथ गाड़ी में बैठकर साइट दिखाने के लिए चल पड़ा। 2-4 प्लाट दिखाने के बाद लड़के मिर्जापुर की तरफ गाड़ी ले गये और उन्होनें पिस्तौल की नोक पर राजेन्द्र को गाड़ी के बीच में बैठा लिया। इसके बाद उन्होंनेद राजेंद्र के हाथ—पैर बांध कर फिरौती की मांग की।इस दौरान काफी देर सड़कों पर उसे घुमाते रहें और फोन करके उन्होनें राजेन्द्र के भतीजे से 5 लाख 75 हजार रूपये मगंवा कर ऑटो मार्केट में पैसे ले लिये। इसके बाद राजेन्द्र को सिरसा चुंगी पर ले जाकर छोड़ दिया।
बदमाशों ने राजेंद्र को डराते हुए कहा कि तुम्हारा भतीजा हमारे कब्जे में है, पुलिस को इस बारे में जानकारी मत देना नहीं तो उसे जान से मार देंगे। बाद में राजेंद्र ने 23 जुलाई को एचटीएम थाना हिसार में मामले की शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस कप्तान शिवचरण शर्मा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सीआईए इंस्पेक्टर विजेन्द्र सिंह को मामला सौंप दिया। जांच के बाद इस प्रकरण में शामिल सभी पांचों आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तार कर लिया गया है।
ये है आरोपी
अपहरण आरोपियों में मंडी आदमपुर निवासी सुरेश व विनोद, मोहाली निवासी अनूप, पंजाब के जिला रूपनगर टिब्बा नगंल के धर्मचन्द उर्फ डीसी और आजाद नगर हिसार निवासी संजय शामिल है। आरोपियों से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त गाड़ी, पिस्तौल व एक कारतुस बरामद किया है। आरोपियों को रिकवरी के लिए रिमांड पर लिया गया है।
घाटे ने बना दिया बदमाश
पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपी अनुप बीटेक एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग है तथा उसने किंगफिशर में 2003 से 2007 तक नौकरी की। उसके बाद इंजीनियरिंग स्पोर्ट का बिजनैस किया। उसमें काफी घाटा लग गया। इसी दौरान धर्मचन्द बीटेक इलेक्ट्रिकल का डिप्लोमा धारक है,उसकी प्राईवेट दुकान में भी घाटा लग गया था। अनुप के सम्पर्क में आजाद नगर निवासी संजय था। संजय बीबीए किए हुआ है। वह 2010 से 2013 तक अनुप के साथ हिसार एयरपोर्ट भर्ती के लिए तैयारी करवाता था। विनोद कुमार बीए, बीएड़ है जिसकी अनुप से दोस्ती थी और अब रेडिमेट का काम आदमपुर में करता है। बिजनेस के दौरान सुरेश व विनोद से दोस्ती हो गई। आरोपियों ने अपने—अपने बिजनेस में घाटे को पूरा करने के लिए लालच में आकर इस घटना को अन्जाम दिया।

Related posts

रक्तदान शिविर में 65 ने किया रक्तदान, किया सम्मानित

आदमपुर : सिलाई सेंटर के लिए निकली युवती लापता

हिसार जिले के चारों टोल दूसरे दिन भी रहे फ्री

Jeewan Aadhar Editor Desk