हिसार

ऑनलाइन मेडिटेशन एंड ब्रेथ वर्कशॉप का आयोजन

हिसार,
आर्ट ऑफ़ लिविंग द्वारा तकनीक का सदुपयोग करते हुए ऑनलाइन मेडिटेशन एंड ब्रेथ वर्कशॉप का आयोजन किया गया। ऑनलाइन वर्कशॉप का संचालन संयुक्त रूप से सुमेरु संध्या स्टेट कॉर्डिनेटर नीरज गुप्ता, भारत भूषण एवं रोहित आहूजा की ने किया। कार्यक्रम में पूरे देश के कई हिस्से से 18 से 80 वर्ष के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।
नीरज गुप्ता ने बताया कि श्री श्री रवि शंकर कहते है कि इस लॉकडाउन में जब हम बाहर नहीं जा सकते तो यह समय है अपने अंदर जाने का। गुरुदेव प्रतिदिन दो समय- दोपहर एवं शाम, पूरे विश्व को तकनीक का सदुपयोग करते हुए ऑनलाइन ध्यान करवाते हैं।
नीरज गुप्ता ने बताया कि लॉकडाउन के समय लोगों में बढ़ते अवसाद को कम करने में ऑनलाइन हैप्पीनेस प्रोग्राम बहुत कारगर सिद्ध हो रहा है। इस दौरान प्रतिभागियों ने योगासन, प्राणायाम, ध्यान के साथ साथ श्वासों पर आधारित तकनीक सुदर्शन क्रिया का अनुभव किया। ऑनलाइन मेडिटेशन एंड ब्रेथ वर्कशॉप के प्रतिभागियों ने कार्यक्रम के समापन पर अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि सुदर्शन क्रिया करने के बाद उन्हे अनावश्यक मानसिक व्रतियों से मुक्ति मिली है। वह पहले से और अधिक ऊर्जावान और स्वस्थ शरीर का अनुभव कर रहे है। उन्होंने बताया कि आर्ट आफ लिविंग द्वारा अगला ऑनलाइन मेडिटेशन एंड ब्रेथ वर्कशॉप 4 से 7 जून तक सुबह-शाम को होगा।

Related posts

होमगार्ड ने काटा गलत चालान, सजा भुगत रहा बाइक चालक

देश को पाक, चीन या आतंकवाद की बजाय घटिया राजनीति करने वाले नेताओं से ज्यादा खतरा : किरमारा

किसानों ने कालीरावण व सरसौद में रास्ते रोक कर सरकार को कोसा