हिसार

हिसार : पाकिस्तान को खुफिया जानकारी देने के आरोप में 3 गिरफ्तार

हिसार,
हिसार कैंट इलाके से सेना के इंटेलिजेंस विभाग और सैन्य पुलिस ने मिलकर 3 युवकों को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान रागीब, मेहताब और खालिद के रूप में हुई है। मेहताब मुजफ्फरपुर का रहने वाला है, वहीं खालिद शामली का रहने का वाला है। सेना अब तीनों के परिवार और चाल—चलन की बारिकी से जांच कर रही है।
गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी एक सप्ताह पहले ही कैंट इलाके में आए थे। कैंट इलाके में मेस बिल्डिंग का निर्माण कार्य चल रहा है, इसी के लिए एक सिविल कंस्ट्रक्शन कंपनी ने लेबर के तौर पर आरोपियों को हायर किया था।
आरोपियों के कब्जे से मोबाइल फोन और कुछ फोटोग्राफ बरामद हुए हैं। तीनों आरोपी व्हाट्सएप्प के जरिए कॉल और वीडियो कॉल करके पाकिस्तानी जासूसों से बातचीत करते थे।
सेना को इस बात की प्रारंभिक जानकारी मिली है। आरोपियों के मोबाइल से सैन्य गतिविधियों की वीडियो क्लिप्स भी बरामद किए गए हैं। गुरुवार को तीनों आरोपियों को देर रात गिरफ्तार किया गया है।
इससे पहले 22 जुलाई को एजेंसियों के इनपुट के आधार पर पंजाब के अमृतसर से एक रेलवे कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार कर्मचारी पर आरोप था कि ये कर्मचारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए काम कर रहा था।
गिरफ्तार आरोपी ने भारत से जुड़ी सूचनाएं पड़ोसी मुल्क को मुहैया कराई थी। लेकिन इनपुट मिलने के बाद पंजाब पुलिस ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया था।
आरोपी का नाम रमकेश मीणा है, जो अटारी रेलवे स्टेशन पर तैनात था। रमकेश भारतीय रेलवे में चौथी श्रेणी का कर्मचारी को BSF अधिकारियों की कुछ तस्वीरें भी मिली थी।

Related posts

हिसार : अब मंगाली कॉलेज में होंगे एडमिशन, इसी साल लगेगी कक्षाएं

रोडवेज हड़ताल की तैयारियां तेज, सरकार को चेताया

जनहित से जुड़े कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता दें अधिकारी : उपायुक्त