हिसार

पूरे प्रदेश के व्यापारी प्रतिनीधि 11 को जुटेंगे टोहाना में

टोहाना,
हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल का राज्यस्तरीय प्रतिनिधि सम्मेलन टोहाना के राम भवन में 11 अगस्त 2019 को होगा। सम्मेलन में प्रदेश के हर ट्रेड के व्यापारी प्रतिनिधि भारी संख्या में भाग लेंगे।
इस सम्मेलन में प्रदेश में व्यापार व उद्योग को बढ़ावा देने के लिए व्यापारियों को जो भी समस्या आ रही है उन पर विचार किया जाएगा। मुख्य तौर पर मार्केट फीस, जीएसटी टैक्स प्रणाली, व्यापारियों की सुरक्षा, नया लगाया गया ट्रेड टैक्स आदि मुद्दों पर विचार किया जाएगा। हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फेड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने कहा कि इसके अलावा व्यापार मंडल के संगठन को पहले से ज्यादा मजबूत बनाने, प्रदेश में व्यापार व उद्योग को बढ़ाने, नया लगाया गया ट्रेड टैक्स हटाने, अनाज की खरीदी ई ट्रेडिंग से ना कराने और अनाज की खरीद व फसल का भुगतान पहले की तरह आढ़ती के माध्यम से कराने, मकानों पर पहले की तरह हाउस टैक्स माफ करने, 200 यूनिट तक बिजली के बिल माफ करने आदि मुद्दों पर मंथन किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की तरफ से व्यापारी व उद्योगपति को रिहायतें ना मिलने के कारण प्रदेश में व्यापार व उद्योग लगातार मंदी की मार झेल रहा है जबकि हर प्रदेश की तरक्की व्यापार व उद्योग पर निर्भर करती है। सरकार को प्रदेश की तरक्की व विकास के लिए व्यापार व उद्योग को बढ़ावा देने के लिए ज्यादा से ज्यादा रियायते देनी चाहिए।

Related posts

कुलसचिव ने लिया छात्रावास के विस्तारीकरण कार्य का जायजा

6 नवंबर को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

मुख्यमंत्री तीन घंटे में चार किलोमीटर का करेंगे रोड शो