हिसार

आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वालों को कोई परेशानी नहीं आने दी जाए : उपायुक्त

आंगनवाडिय़ों के माध्यम से अगले 3 दिन में पात्र परिवारों तक घर-घर पहुंचाया जाएगा राशन

हिसार,
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा कि जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना रोग के मद्देनजर अधिसूचित की गई आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वालों को आने-जाने में किसी प्रकार की परेशानी न होने दी जाए। आमजन तक आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी करना प्रशासन की प्राथमिकता है ताकि लोगों को इनकी कमी का सामना न करना पड़े।
उपायुक्त ने कहा कि सब्जी बेचने के लिए आने वाले किसानों तथा मंडी में कार्य करने वाले श्रमिकों को मंडी में आने से न रोका जाए। इसके अलावा फल-सब्जियां बेचने वाले रेहड़ी चालकों को खाली रेहडिय़ों के साथ मंडी में प्रवेश करने दिया जाए जो फल-सब्जियां लेकर शहर के विभिन्न वाडऱ्ों व ग्रामीण क्षेत्र में बिक्री के लिए जा सकेें। इसके अलावा आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी करने वाली ई-कॉमर्स कंपनियों के प्रतिनिधियों तथा आवश्यक वस्तुएं लेकर आने वाले ट्रकों आदि को भी न रोका जाए। उपायुक्त ने पोल्ट्री फीड, बीज आपूर्ति, ग्रीन व ड्राई फोडर्स तथा अन्य आवश्यक सामग्री की निर्बाध आपूर्ति के संबंध में भी संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं, दूध पिलाने वाली माताओं तथा 6 माह से 6 वर्ष तक के सभी बच्चों को आंगनवाड़ी केंद्रों के माध्यम से पूरे एक महीने का राशन उनके घर पर पहुंचाया जाएगा। इस कार्य को अगले तीन दिन में पूरा करवाने के लिए उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मार्च अंत तक जिस परिवार तक राशन न पहुंचे वह जिला कॉल सेंटर के नंबर 1950 या महिला बाल विकास विभाग के टेलीफोन नंबर 01662-239097 पर इसकी सूचना दे सकता है। उन्होंने स्कूली बच्चों तक मिड-डे-मिल राशन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए भी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
उपायुक्त ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही इस लड़ाई में जीत के लिए चुनाव से भी अधिक मेहनत के साथ काम करने की जरूरत है। सभी अधिकारी व कर्मचारी कोरोना महामारी से बचाव के लिए अपना हर संभव सहयोग करें और मानव धर्म निभाएं।
पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने बताया कि अन्य देशों से लौटे तथा अभी तक स्वास्थ्य विभाग की पहुंच से दूर 10 लोगों को पुलिस द्वारा चिह्निïत करके इनकी सूची स्वास्थ्य विभाग को सौंप दी गई है। अब इन्हें स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्वारेंटाइन किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यदि विदेश से लौटा कोई व्यक्ति निर्धारित समयवाधि तक सामाजिक संपर्क से दूर रहते हुए अपने आपको क्वारेंटाइन नहीं करता है तो स्वास्थ्य विभाग इसकी सूचना पुलिस को दे। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

वातावरण एवं ध्वनि प्रदूषण स्वास्थ्य के लिये खतरा, लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई करें : आईजी

Jeewan Aadhar Editor Desk

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष आज सीसवाल धाम में

ऊर्जा संरक्षण की दिशा में बेहतरीन कार्य पर हिसार को मिला प्रथम व द्वितीय पुरस्कार