हिसार

फसल अवशेष प्रबंधन के कृषि यंत्रों के बिल व अन्य दस्तावेज किसान 30 तक जमा करवाएं

हिसार,
फसल अवशेष प्रबंधन के लिए जिला के किसान समूहों व व्यक्तिगत श्रेणी के लाभार्थियों को अनुदान पर 1107 कृषि उपकरण देने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त अमरजीत सिंह मान की अध्यक्षता में गठित कमेटी द्वारा नाम फाइनल किए गए हैं। चयनित लाभार्थियों को कृषि यंत्रों के बिल व अन्य दस्तावेज 30 अगस्त तक सहायक कृषि अभियंता के कार्यालय में जमा करवाने को कहा गया है।
सहायक कृषि अभियंता ने बताया कि फसल अवशेष प्रबंधन योजना के तहत अतिरिक्त उपायुक्त एएस मान की अध्यक्षता वाली कमेटी ने कृषि यंत्रों व मशीनों के लिए ड्रा निकालकर लाभार्थियों का चयन किया है। कमेटी द्वारा जिला में 95 जीरो टिल सीड ड्रिल, 05 रोटावेटर व 51 पैडी स्ट्रा चोपर का नाम ड्रा के माध्यम से निर्धारित किया गया है। इनके अलावा 45 सुपर स्ट्रा मैनेजमेंट सिस्टम (एसएमएस), 132 हैप्पी सीडर, 539 रिवर्सिबल प्लो, 150 रोटरी स्लेसर तथा शर्बमास्टर, कटर कम स्प्रेडर आदि किसानों को अनुदान पर उपलब्ध करवाने के लिए किसानों की सूची तैयार की गई है। इन छह प्रकार के कृषि यंत्रों पर उन सभी समूहों व व्यक्तियों को अनुदान उपलब्ध करवाया जाएगा जिन्होंने इन यंत्रों के लिए आवेदन किए थे।
उन्होंने कहा कि सभी लाभार्थी किसान कार्यालय से परमिट लेकर 30 अगस्त तक अपने दस्तावेज जैसे जमीन की पटवारी रिपोर्ट, ट्रैक्टर की आरसी, आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक खाते की फोटो प्रति, ऑनलाइन पंजीकरण की कार्यालय से सत्यापित प्रति, किसान की मशीन के साथ फोटो व बिल की प्रति सहायक कृषि अभियंता कार्यालय में जमा करवाएं।

Related posts

हांसी शहर को शिक्षा हब बनाने में कोटा क्लासिज की नई ब्रांच का होगा अहम रोल : डॉ. प्रतिमा गुप्ता

Jeewan Aadhar Editor Desk

मस्त हो जियो जीवन, हंसते हंसाते जिओ जीवन

Jeewan Aadhar Editor Desk

दसवीं कक्षा के परिणाम में छा गए मदर्स प्राइड कॉन्वेंट स्कूल के विद्यार्थी