हिसार

सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान व आढ़ती हो रहा बर्बाद : गर्ग

हिसार,
सरकारी एजेंसीयों द्वारा गेहूं की खरीद बार-बार बंद करने के विरोध में हांसी अनाज मंडी में व्यापारी व किसानों द्वारा हड़ताल करके दिया जा रहे धरने पर हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मण्डल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग पहुंच और धरने का समर्थन दिया। धरने पर भारी संख्या में व्यापारी मौजूद थे।

घर बैठे पार्ट टाइम जॉब करे..और आकर्षक वेतन पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

व्यापार मण्डल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने उपस्थित व्यापारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रदेश का किसान व आढ़ती बर्बाद हो रहा है। गेहूं की सरकारी खरीद एजेंसियों द्वारा गेहूं की खरीद बार-बार बंद करने से किसान व व्यापारी बड़ा भारी परेशान है, जबकि बारिश व आंधी आने के कारण दो बार करोड़ों रुपये की गेहूं किसान की खराब हो गई है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की थी कि गेहूं का एक-एक दाना खरीदा जाएगा और गेहूं का उठान व भुगतान 72 घंटे में कर दिया जाएग जबकि गेहूं से मंडिया भरी हुई हैं, गेहूं का उठान व भुगतान करना तो दूर की बात सरकार ने गेहूं की सरकारी खरीद बंद करके किसान के साथ ज्यादती कर रही है जबकि हरियाणा सरकार ने 15 मई तक गेहूं खरीदने के आदेश दिये थे। उन्होंने सरकार से मांग की है कि प्रदेश की मंडियों में जो गेहूं पड़ी है, सरकार उसकी खरीद करवा कर तुरन्त प्रभाव से उसका उठान व भुगतान करें। सरकार ने समय रहते हुए गेहूं की खरीद नहीं की तो प्रदेश का किसान व व्यापारी सड़कों पर आ जाएगा।

इस बैठक में अनाज मंडी प्रधान रवि कान्त गोयल, योगेश मुंजाल वरिष्ठ उप-प्रधान, सूरजमल सहरावत उप-प्रधान, रविन्द्र बाली, रामअवतार तायल, पूर्व प्रधान बेद नगूरा, व्यापार मंडल प्रदेश संगठन सचिव रमेश भुटानी, महासचिव राजीव शर्मा, उप-प्रधान अजय भारद्वाज, प्रदेश मंत्री राजेन्द्र बंसल, प्रदेश सचिव राजेश बंसल, सहसचिव शीतल जैन, कार्यकारिणी सदस्य रमेश महता आदि व्यापारी नेता भारी संख्या में मौजूद थे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

युवती भगाने के आरोपी की संदिग्ध मौत, अग्रोहा पुलिस पर लगे आरोप

उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने किया आरटीए कार्यालय का निरीक्षण

Jeewan Aadhar Editor Desk

हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन ने जिले के 9 खंडों में किए कार्यक्रम