हरियाणा

सरकार मंदी की मार से बचाने के लिए उद्योगपतियों को विशेष पैकेज दे – बजरंग गर्ग

चण्डीगढ़,
अखिल भारतीय व्यापार मण्डल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि 70 सालों में देश सबसे ज्यादा आर्थिक मन्दी के दौर से गुजर रहा है। यह बात केन्द्र सरकार के निति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने भी मानी की देश में 70 सालों में सबसे बड़ा आर्थिक संकट है, जिसका मुख्य कारण जीएसटी टैक्स प्रणाली देश में लागू करके टैक्सों में भारी भरकम बढ़ोतरी करना है।
राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि देश में लगातार व्यापार व उद्योग पिछड़ने के कारण लाखों लोग बेरोजगार हो गए हैं और आगे भी होने के कगार पर है। आज लगभग सभी कम्पनीयों के शेयर में भारी गिरावट है। डॉलर के मुकाबले रुपया नीचले स्तर पर आया है। आज ऑटो सैक्टर, टेक्सटाइल इंडस्ट्री, कृषि उपज मिल, यहां तक की पारले बिस्किट जैसी कम्पनीयां भी मन्दी की मार झेल रही हैं। कर्मचारियों पर प्राईवेट कम्पनियों में नौकरी जाने का खतरा मंडरा रहा है। इतना ही नहीं पूरे देश में रियल स्टेट सैक्टर भारी नुक्सान में चल रहे हैं, जिसके कारण लगभग 75 प्रतिशत बिल्डर देश में फेल हो चुके हैं। बैंक भी व्यापारी व उद्योगपतियों को लोन देने में आना-कानी करने लग गए हैं।
राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि केन्द्र सरकार को इस आर्थिक मन्दी से राहत दिलाने के लिए कठारे से कठोर कदम उठाने चाहिए, जिसमें सरकार को देश में व्यापार व उद्योग को बचाने के लिए व्यापारी व उद्योगपतियों को विशेष पैकेज दिया जाए और जीएसटी में जो भारी भरकम टैक्स की दरें हैं उन टैक्स की दरों में कमी की जाए। व्यापारी व उद्योगपति जो बैंक से लोन लेता है, लोन लेने पर जो भारी भरकम शर्तें रखी हुई हैं उसे सरल किया जाए।
देश में जो फैक्ट्रीयाँ बन्द पड़ी हैं या जो बन्द होने की कगार पर हैं उनको सरकार विशेष योजना बनाकर उन्हें राहत देने का काम करे। देश के व्यापारियों से किसी प्रकार का अनुदान ना लेकर हर व्यापारी को सरकार कम से कम 5000 रुपये मासीक पैंशन योजना लागू करे। व्यापारी व उद्योगपतियों की दुकान में जितना भी माल है उस पूरे माल का सरकार अपने खर्च पर मुफ्त बीमा योजना लागू करे, इससे देश मन्दी की मार से उभरेगा और देश में व्यापार व उद्योग बढ़ेगा और लाखों बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा और जो व्यापार व उद्योग लगातार देश में पिछड़ रहा है उससे राहत मिल सकेगी।

Related posts

हरियाणा बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट घोषित, यहां क्लिक करके देखें

सरोज की हत्या की गुत्थी खुली तो पुलिस रह गई सन्न

गुरुग्राम में 4 मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरी, मलबे में 8 लोग दबे, बचाव कार्य जारी