हिसार

लुवास वैज्ञानिक डॉ. आर. के. चंदोलिया फैलोशिप अवार्ड से सम्मानित

हिसार
लाला लाजपत राय पशुचिकित्सा एवं पशुविज्ञान विश्वविद्यालय के पशुचिकित्सा मादा रोग एवं प्रसूति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. रमेश कुमार चंदोलिया को उनके पशुचिकित्सा मादा रोग एवं प्रसूति विज्ञान में उत्कृष्ट योगदान के लिए नेशनल एकेडमी ऑफ वेटरनरी साइंसेज, इंडिया (एन.ए.वी.एस.) द्वारा फैलोशिप अवार्ड से समान्नित किया गया। उन्हें यह अवार्ड संस्था द्वारा कामधेनु विश्वविद्यालय गांधीनगर गुजरात में 26 से 27 दिसंबर, 2019 तक आयोजित 18वें दीक्षांत समारोह में दिया गया।
डॉ. रमेश कुमार चंदोलिया जोकि एक जाने-माने पशुचिकित्सा मादा रोग एवं प्रसूति विज्ञान विशेषज्ञ हैं तथा वर्तमान में लुवास विश्वविद्यालय के लेखा नियंत्रक के पद पर कार्यरत हैं और पशुचिकित्सा मादा रोग एवं प्रसूति विज्ञान विभाग में विभागाध्यक्ष हैं, उन्होंने 33 वर्षों में इस क्षेत्र में अग्रणी शोध गतिविधियों को अंजाम दिया है और उन्हें पशु मादा रोग एवं प्रसूति विज्ञान में अल्ट्रासाउंड तकनीक के उपयोग में महारत हासिल है। इस के अलावा डॉ. चंदोलिया एक जाने-माने अध्यापक हैं तथा उनके द्वारा बहुत से शोध पत्र राष्ट्रीय और अन्तराष्ट्रीय जरनल में प्रकाशित हो चुके हैं। डॉ. आर. के चंदोलिया विभिन्न शोध परियोजनाओं के मुख्य शोधकर्ता भी रह चुके है तथा हाल ही में नामक्कल(तमिलनाडु) में आयोजित इंडियन सोसाइटी फॉर दी स्टडी ऑफ एनिमल रिप्रोडकशन (आई.एस.एस.ए.आर.) के 35वें सम्मेलन में उन्हें इस संस्था का जनरल सेक्रेटरी नियुक्त किया गया।
विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. गुरदियाल सिंह, पशुचिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. दिवाकर प्रकाश शर्मा व अनुसंधान निदेशक डॉ. प्रवीन गोयल ने डॉ. आर. के. चंदोलिया को इस सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बधाई दी है ।

Related posts

श्री पंचमुखी बालाजी धाम चौधरीवास के तत्वाधान में सवा लाख पाठ का समापन

पहले जीएसटी से लूट मचाई, अब मरहम लगा रहे है जेटली — भूपेंद्र सिहं हुड्डा

Jeewan Aadhar Editor Desk

भाजपा सरकार ने किया देश की सेना को कमजोर करने का प्रयास : मनोज राठी

Jeewan Aadhar Editor Desk