फतेहाबाद

सीएम विंडो, सरल पोर्टल और ट्विटर विषय से जुड़े मामलों की शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं अधिकारी : एडीसी

फतेहबाद
अतिरिक्त उपायुक्त महाबीर प्रसाद ने लघु सचिवालय के सभागार में अधिकारियों की एक बैठक लेते हुए सीएम विंडो, सरल पोर्टल व ट्विटर विषय से जुड़े विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा करते हुए समीक्षा की तथा संबधित अधिकारियों को तीनों विषयों पर तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंनें सीएम विंडो पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का भी त्वरित समाधान किए जाने बारे अधिकारियों को निर्देश दिए।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त ने बिंदुवार खंड एवं पंचायत विभाग, कृषि विभाग, राजस्व विभाग, बिजली विभाग, जिला कल्याण विभाग, जिला समाज कल्याण विभाग, नगर परिषद् तथा अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए उन्हें सीएम विडों पर प्राप्त होने वाली शिकायतों को तुंरत समाधान किए जाने के निर्देश दिए, साथ ही जो ओवर डियू शिकायतें है, उन बारे भी जानकारी ली तथा उनका भी समय रहते समाधान किए जाने बारे आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को कहा कि वह अपने अधीनस्थ अधिकारी के साथ समय-समय पर इन कार्यो से संबधित समीक्षा करें ताकि सीएम विंडो से संबधित जो भी शिकायतें होती हैं उसका तालमेल बनाकर समय रहते समाधान हो सके। उन्होंने कहा कि हमें मिलकर कार्य करते हुए समस्याओं का निवारण करना है। उन्होंने बैठक में सरल पोर्टल पर किए जा रहे कार्यों की सराहना भी की।
अतिरिक उपायुक्त ने ट्विटर के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों के बारे जानकारी लेते हुए संबधित अधिकारियों को लम्बित मामलों का निपटान करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को यह भी कहा कि शिकायतें उनके विभाग संबधित है उसे अंडर टेक करें ताकि विभाग संबधित जो भी शिकायतें हो उसका समाधान समन्व्य बनाकर किया जा सके। उन्होंने कहा कि आगामी 15 दिन बाद दुबारा से बैठक लेकर सीएम विंडो के साथ-साथ अन्य विषयों पर समीक्षा की जाएगी।

Related posts

कोरोना वायरस पर किसी विशेष जाति और समुदाय बारे टिप्पणी करना अपराध : एसपी

प्लंबर ने हथोड़ा मार पत्नी की हत्या की, कटर से 5 वर्षीय पुत्र का काटा सिर

पौधारोपण अभियान के तहत जिला में 4 लाख पेड़-पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित