राजस्थान

जेके लोन अस्पताल : बच्चों की मरने की संख्या 102 तक पहुंची, बच्चों की मौत पर राजनीति हुई आरंभ

कोटा,
जिले के जेके लोन अस्पताल में दिसंबर से लेकर अब तक मासूमों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। दिसंबर से लेकर अब तक कुल 102 बच्चों की मौत हो चुकी है। इन बच्चों की मौत पर पूरे देश में राजनीति भी हो रही है।
राजस्थान बीजेपी से लेकर केंद्र ने इस मुद्दे को उठाया। अब ख़ुद मायावती ने भी इन बच्चों की मौत पर ट्वीट कर लिखा है कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका इन बच्चों के परिजनों के बीच नहीं पहुंची। कई मांओ की गोद केवल उनकी पार्टी की सरकार की लापरवाही आदि के कारण उजड़ गई है।


बता दें कि कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत का आंकड़ा 102 के पार पहुंच गया है। 1 जनवरी को अस्पताल में 4 दिन की बच्ची की ठंड से मौत हो गई, वहीं 2 जनवरी को सुबह 2 और बच्चों की मौत हो गई। 30 और 31 दिसंबर को कुल 9 बच्चों की मौत हुई। अस्पताल प्रशासन की सभी कोशिशें नाकाम हो रही हैं।
शिशु रोग विभाग के एचओडी डॉ. अमृत लाल बैरवा ने बताया कि अस्पताल में ये ज्यादातर रेफरल बच्चे हैं। इनमें बारां और कोटा ग्रामीण क्षेत्रों से हैं। ये न्यू बॉर्न थे। इन बच्चों में जन्म से ही सांस नहीं आया और जब आया तब दिमाग पर असर कर गया। इस कारण इनकी मौतें हुई हैं।
बता दें दिसंबर से जनवरी तक एक माह में अस्पताल में बच्चों की मौत का आंकड़ा 102 तक पहुंच चुका है।

Related posts

स्वामी सच्चिदानंद जी ने मोटरसाइकिल व इंजन का हवाला देकर किया नशे के प्रति जागरूक

Jeewan Aadhar Editor Desk

खुले में युवक को पीटकर मारा, फिर तेल ड़ालकर लगा दी आग

कोरोना : शादी में बुलाए 50 से ज्यादा मेहमान, प्रशासन ने लगाया 6.26 लाख का जुर्माना