फतेहाबाद

एसडीएम की देखरेख में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के लिए रिहर्सल आयोजित

फतेहाबाद
गणतंत्र दिवस समारोह हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी हर्षोउल्लास के साथ स्थानीय पुलिस लाईन में मनाया जाएगा, जिसके लिए तैयारियां आरंभ कर दी गई है। गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्यातिथि बिजली, जेल एवं अक्षय ऊर्जा कैबीनेट मंत्री रणजीत सिंह होंगे। इस बारे विस्तार से जानकारी देते हुए उपायुक्त रवि प्रकाश गुप्ता ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सभी प्रकार की तैयारियां चल रही है। संबंधित विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटियां लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों के चयन के लिए एसडीएम फतेहाबाद, डीआईपीआरओ, डीईओ, डीईईओ इत्यादि की कमेटी गठित की गई है, ताकि बेहतरीन एवं भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन किया जा सके।
जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सोमवार को एसडीएम संजय बिश्रोई, डीआईपीआरओ आत्मा राम गुर्जर, डिप्टी डीईओ वेद सिंह दहिया आदि ने स्थानीय सीनियर मॉडल स्कूल में गणतंत्र दिवस समारोह की रिहर्सल में विभिन्न स्कूलों द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अवलोकन किया और टीम इंचार्ज को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। रिहर्सल में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल फतेहाबाद ने हरियाणवी डांस, बाल वाटिका पब्लिक स्कूल ने भंगड़ा, डिवाइन पब्लिक स्कूल ने कोरियोग्राफी, क्रिसेंट पब्लिक स्कूल ने गिद्दा, जेएनवी खारा खेड़ी ने डांडिया डांस, डीएवी पब्लिक स्कूल ने एक्शन सोंग (देशभक्ति) तथा डीएवी पब्लिक स्कूल व संत स्कोलर ने संयुक्त रूप से राष्ट्रीय गीत की प्रस्तुति दी।
इस मौके पर एसडीएम संजय बिश्रोई ने बताया कि गणतंत्र दिवस राष्ट्रीय पर्व है, लिहाजा समारोह में प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम देशभक्ति से ओतप्रोत तथा सार्थक संदेश निहित होने चाहिए ताकि गणतंत्र दिवस की गरिमा कायम रहे। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों में इस बात का विशेष ख्याल रखा जाए कि उनकी प्रस्तुति से किसी विशेष वर्ग, समुदाय, जाति या धर्म की भावना को आहत न करें और समाज व जनहित में सकारात्मक संदेश जाए। उन्होंने प्रतिभागियों से यह भी अपील की कि वे कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय तिरंगा, देशभक्तों के चित्र, राष्ट्रीय धरोहर के चिह्न या दूसरे राष्ट्रीय प्रतिकों को ससम्मान तथा निर्देशित मर्यादा में रखें। उन्होंने कहा कि प्रतिभागियो की वेशभूषा, भाषा तथा अभिनय शालीन व मर्यादित होने चाहिए ताकि, राष्ट्रीय एकता तथा सद्भावना के प्रति सार्थक प्रेरणा जाए।
उन्होंने बताया कि उपायुक्त रवि प्रकाश गुप्ता के आदेशा अनुसार सांस्कृतिक कार्यक्रमों व टीमों के चयन के लिए कमेटी का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस लाईन में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय कार्यक्रम में जहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से विभिन्न प्रदेशों की संस्कृति और सभ्यता की झलक देखने को मिलेगी वहीं विभिन्न विभागों द्वारा अपने विभाग से संबंधित जनकल्याणकारी योजनाओं की झांकियां भी निकाली जाएगी। इस मौके पर एईओ अनूप सिंह, प्राचार्य सीता राम, उपाधीक्षक वेदबाला, गुलाब भाक्कर, संगीत अध्यापिका कविता कम्बोज सहित विभिन्न स्कूलों के प्राचार्य तथा प्रतिभागी बच्चे मौजूद रहे।

Related posts

जेपी नड्डा ने किया BJP कार्यालय का उद्घाटन, कांग्रेस पर जमकर बरसी सुनीता दुग्गल

युवक से थाने में झाडू—पोछा लगवाने वाले 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड, पीड़ित ने जीवन आधार न्यूज पोर्टल का जताया आभार

फतेहाबाद जिला में अब कृषि कार्यों के लिए ट्यूब्वैल लगाने के लिए नहीं लेनी होगी एनओसी : डीसी बांगड़

Jeewan Aadhar Editor Desk