हिसार

महाप्रबंधक ने दिया कर्मचारियों की सभी समस्याओं का एक सप्ताह के अंदर समाधान करने का आश्वासन

रोडवेज तालमेल कमेटी के अल्टीमेटम के बाद डिपो प्रबंधक ने कमेटी को बातचीत के लिए बुला कर दिया आश्वासन

तालमेल कमेटी ने महाप्रबंधक के आश्वासन के बाद 24 जनवरी का घेराव किया स्थगित

हिसार।
चालकों व परिचालकों समेत अन्य कर्मचारियों को नाजायज तौर से दी जा रही चार्जशीट व अन्य समस्याओं को लेकर रोडवेज की तालमेल कमेटी द्वारा दिए गए अल्टीमेटम के बाद महाप्रबंधक ने तालमेल कमेटी को बातचीत के लिए बुलाया और कमेटी को एक सप्ताह के अंदर सभी समस्याओंं का समाधान करने का आश्वासन दिया।
यह जानकारी देते हुए रोडवेज कर्मचारी यूनियन के डिपो प्रधान एवं तालमेल कमेटी सदस्य राजपाल नैन ने बताया कि तालमेल कमेटी की महाप्रबंधक की अध्यक्षता में करीब 2 घण्टे बातचीत हुई। बैठक में कार्यालय अधीक्षक हंसराज, स्टोर पर्चेज अधिकारी व यातायात प्रबंधक सुखदेव, कार्यालय के मुख्य लिपिक सतीश सेठी, ट्रैफिक इंचार्ज दलबीर कस्वां, सभी ब्रांच इंचार्ज समेत तालमेल कमेटी के सदस्य एवं डिपो प्रधान राजपाल नैन, राम सिंह बिश्नोई, पवन बूरा, राजकुमार चौहान, अरूण शर्मा, रमेश माल, रणबीर सोरखी समेत तमाम यूनियन पदाधिकारी शामिल थे।
उन्होंने बताया कि बैठक में महाप्रबंधक सुरेंद्र दूहन ने स्वयं इस बात को महसूस किया कि वास्तव में रोडवेज कर्मचारी दिन-रात मेहनत करते हैं। महाप्रबंधक ने कहा कि मेरे पास नारनौद एसडीएम के साथ-साथ हिसार महाप्रबंधक का चार्ज होने की वजह से तथा डिपो में कोई अन्य राजपत्रित अधिकारी न होने के कारण कर्मचारियों की कुछ समस्याएं लंबित हैं।
बैठक में महाप्रबंधक ने तालमेल कमेटी को एक सप्ताह के अंदर ही सभी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया है और साथ ही ये विश्वास दिलाया है कि मांग पत्र दी गई सभी समस्याएं जायज हैं और दोबारा से इन मांगों पर बातचीत करने की नौबत ही नहीं आएगी।
महाप्रबंधक ने डयूटी सैक्शन द्वारा कर्मचारियों से 8 घंटे की बजाय 11 -12 घंटे तक ली जा रही ड्यूटी, रूटेशन रेस्ट आदि की पेश आ रही दिक्कत को लेकर यातायात प्रबंधक को शनिवार से पहले ही समाधान करने के निर्देश दिए हैं। वहीं कर्मचारियों के विरूद्ध की गई शिकायतें, गबन की रिपोर्ट आदि को लेकर जो केस लंबित हैं तथा जिन केसों की जांच पूरी हो चुकी हैं के बारे में यातायात शाखा इंचार्ज को आदेश हैं कि सभी केसों का गुण दोष के आधार पर 27 जनवरी सोमवार तक निपटारा कराना सुनिश्चित के निर्देश दिए है. मेडिकल छुट्टी व किसी कारणवश गैरहाजिर रहे कर्मचारियों के केस, एक वर्ष से भी ज्यादा समय से चालक परिचालकों को रात्रि भते के भुगतान , अपरेंटिक्स को दिए दिए जाने वाले वेतनमान, कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति उपरान्त सामूहिक विदाई पार्टी के लिए वेलफेयर फंड में प्रत्येक कर्मचारी के वेतनमान से काटी जाने वाली राशि आदि समस्याओं के लिए कार्यालय अधीक्षक व मुख्य लिपिक को आदेश दिये हैं कि एक सप्ताह के अंदर फाइल तैयार करके सभी के आदेश जारी किए जाएं।
तालमेल कमेटी नेताओं ने बताया कि महाप्रबंधक ने बैठक में शामिल सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश भी दिए हैं कि तालमेल कमेटी को दिए गए एक सप्ताह की समय सीमा तक यदि किसी सीट से संबंधित किसी कर्मचारी का कोई केस पैंडिंग मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। तालमेल कमेटी ने महाप्रबंधक के सकारात्मक रूख को देखते हुए उम्मीद जताई है कि मांग पत्र में दी गई कर्मचारियों की समस्याओं का तय समय सीमा में समाधान हो जाएगा। तालमेल कमेटी ने महाप्रबंधक के आश्वासन के बाद 24 जनवरी के महाप्रबंधक कार्यालय के घेराव को स्थगित कर दिया है।

Related posts

चार साल बाद रियल एस्टेट में रिवाइवल के संकेत, प्रॉपर्टी खरीदने का सही समय

दड़ौली रोड पर हुआ सड़क हादसा..दो युवक गंभीर रुप से घायल

भारतीय जनता पार्टी ने किया राजनीति से वंशवाद को समाप्त: गायत्री देवी

Jeewan Aadhar Editor Desk