हिसार

अपनी योग्यता से भाजपा में छोटे से छोटा कार्यकर्ता भी पा सकता बड़ा दायित्व : बिशंबर वाल्मीकि

विधायक बिशंभर वाल्मीकि ने मंडल अध्यक्ष चुनाव को लेकर बरवाला विधानसभा के तीनों मंडलों के कार्यकत्र्ताओं के साथ की बैठक

हिसार।
विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के कार्यकर्ता होने के नाते हम सभी को विशेष गर्व की अनुभूति होना स्वाभाविक है। भाजपा पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में हमें राष्ट्र व समाज की सेवा करने का अवसर प्राप्त हुआ है, यह हमारे लिए बड़े सौभाग्य की बात है। यह बात आज बवानीखेड़ा हलका के विधायक बिशम्भर वाल्मीकि ने सेक्टर 14 स्थित पार्टी के जिला कार्यालय में बतौर पर्यवेक्षक के रूप में बरवाला विधानसभा क्षेत्र के तीनों मंडलोंकी बैठक को संबोधित करते हुए कही।
बरवाला विधानसभा के तीनों मंडलों मिलगेट मंडल, सातरोड़ मंडल व बरवाला मंडल की अलग-अलग बैठकें आयोजित की गई। इन बैठकों का आयोजन मंडल अध्यक्षों के चुनाव से पूर्व रायशुभारी के लिए किया गया। बैठकों में मंडल अध्यक्ष बनने के इच्छुक पार्टीजनों से आवेदन मांगे गए। इस अवसर पर अनेक कार्यकत्र्ताओं ने अपने आवेदन फार्म भर कर मौके पर ही जमा करवा दिए। बैठक में बरवाला हलका के पूर्व विधायक वेद नारंग, जिला सह चुनाव अधिकारी अरविंद पूंडीर, बरवाला मार्केट कमेटी के चेयरमैन रणधीर धीरू, पार्षद भूपसिंह रोहिल्ला विशेष तौर पर उपस्थित रहे।
पर्यवेक्षक के रूप में आए बवानीखेड़ा हलका के विधायक बिशंबर वाल्मीकि ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी में बूथ अध्यक्ष के बाद मंडल अध्यक्ष का दायित्व बहुत ही महत्वपूर्ण है। इस पद के लिए वही आवेदन करें जो अपना अधिकतम समय पार्टी को समर्पित कर सकता है तथा पार्टी संगठन की रीति नीति को अच्छी तरह से समझता हो। पार्टी की विचारधारा को समझता हो और पूरी तरह से पार्टी के प्रति निष्ठावान रहकर निस्वार्थ भावना से पार्टी के लिए कार्य कर सके।
विधायक ने कहा कि भाजपा पार्टी दूसरी पार्टियों से पूरी तरह से भिन्न है। भाजपा में छोटे से छोटा कार्यकर्ता भी अपनी योग्यता व कार्यकुशलता के आधार पर बड़े से बड़ा दायित्व प्राप्त कर सकता है। वहीं दूसरी लगभग सभी पार्टियों में पार्टी सुप्रीमो होते हैं, जो अपनी मनमर्जी से पार्टी चलाते हैं। इन पार्टियों में किसी भी प्रकार की चुनावी व्यवस्था नहीं है।
इस अवसर पर भाजपा जिला मीडिया प्रभारी ने कहा कि 45 वर्ष से कम आयु के पार्टीजन आवेदन कर सकते हैं परंतु विशेष परिस्थितियों में इसमें संशोधन भी किया जा सकता है। बैठक में हाल ही में निर्वाचित हुए सभी बूथ अध्यक्षों का विधायक बिशंबर वाल्मीकि ने फूलमाला पहनाकर सम्मानित किया।
बैठक में मंडल अध्यक्ष राजपाल श्योराण, जितेंद्र जोग, नीलम टूटेजा, सुरेश गोयल धूपवाला, रणधीर धीरु, भूप सिंह रोहिल्ला, राममेहर फौजी, बनवारी लाल, रोहताश बूरा, रघुवीर सिंह, मुनीष गोयल, प्रवीण सैनी सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related posts

हनुमान मंदिर बुधला संत का नव सम्वत कार्यक्रम स्थगित

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर में दिन में हुआ अंधेरा, किसानों की जागी उम्मीद

Jeewan Aadhar Editor Desk

रविवार तक कब्जे नहीं हटे तो अधिकारियों के लिए कटोरा रखकर भीख मांगेंगे : महला

Jeewan Aadhar Editor Desk