हिसार

सभी पात्र किसानों को केसीसी का लाभ दिलाने के लिए विशेष अभियान शुरू

हिसार,
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठाने के लिए सभी पात्र किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड प्रदान किए जाएंगे। इसके लिए केंद्रीय कृषि मंत्रालय ने 15 दिन का विशेष अभियान शुरू किया है। जिला में भी यह विशेष अभियान आरंभ हो गया है। इस अभियान के तहत सभी पात्र किसानों को कवर करने तथा अभियान की रूप-रेखा तय करने के लिए उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने जिला के बैंक अधिकारियों को सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिये हैं।
उपायुक्त ने बताया कि सभी पात्र किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड प्रदान करने के लिए केंद्रीय कृषि मंत्रालय ने साधारण आवेदन पत्र तैयार किया है तथा सभी किसानों को केसीसी बनवाने के लिए बैंक शाखाओं में संपर्क करने की अपील की गई है। उपायुक्त ने जिला के बैंक अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि तय समयावधि ने सभी आवेदकों एवं पात्र लोगों को कार्ड मिल जाएं। उन्होंने बताया कि केसीसी बनवाने के लिए तीन लाख रुपए तक की राशि पर किसानों से कोई भी शुल्क नहीं वसूला जाएगा। प्रधानमंत्री किसान योजना का लाभ लेने वाले किसानों के लिए केंद्र सरकार की ओर से गाइडलाइन जारी कर दी है। सरकार का लक्ष्य है कि सभी किसान किसान क्रेडिट कार्ड का प्रयोग करें।

Related posts

हिसार : काजला धाम का पुजारी, सरकारी पॉलिटेक्निकल कॉलेज का शिक्षक, सरकारी अध्यापक, छात्र, पोस्टमैन सहित 56 मिले कोरोना पॉजिटिव

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर में डा. सुभाष चंद्रा ने किया कई परियोजनाओं का उद्घाटन

एचएयू ने किसानों तक कृषि में आधुनिक तकनीकें पहुंचाने के लिए नामी कंपनी से किया समझौता

Jeewan Aadhar Editor Desk