हिसार

मर्दानी फिल्म देखकर महिलाओं में जागा जोश

वुमन फिल्म फेस्टिवल ‘उड़ानÓ के तीसरे दिन 210 महिलाओं ने मर्दानी फिल्म देखी

हिसार,
वुमन फिल्म फेस्टिवल ‘उड़ानÓ के तीसरे दिन आज जिला हिसार के खंड उकलाना व हिसार शहरी की 210 महिलाओं ने सनसिटी मल्टीप्लेक्स में फिल्म मर्दानी देखी। फिल्म देखकर महिलाओं ने जोश का इजहार किया और संवाद सत्र में आत्मविश्वास के साथ जवाब दिए।
जिला की दो या दो से अधिक बेटियों वाली माताओं के लिए सोमवार से शुरू किए गए वुमन फिल्म फेस्टिवल ‘उड़ानÓ के माध्यम से उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने प्रत्येक खंड की महिलाओं को घर की चारदिवारी से बाहर निकलकर महिला विषयों पर आधारित फिल्में देखने का मौका उपलब्ध करवाया है। इससे महिलाएं काफी उत्साहित हैं। उन्होंने इस प्रयास के लिए उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी की प्रशंसा करते हुए उनका आभार भी व्यक्त किया।
फिल्म के मध्यांतर में आयोजित संवाद सत्र के दौरान महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनीता यादव ने महिलाओं से फिल्म के संबंध में मिली सीख के बारे में पूछा। इस पर महिलाओं ने बढ़-चढ़कर जवाब दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें इस फिल्म से काफी प्ररेणा मिली है। इससे यह भी सीखने को मिला कि अपने भीतर की शक्ति की पहचान हमें स्वयं ही करनी होगी।
सुनीता यादव ने बताया कि फिल्म फेटिस्वल का मुख्य उद्देश्य यह है कि ग्रामीण महिलाएं घर की चारदीवारी से निकलकर बाहर की दुनिया से रूबरू हों और उनका आत्मविश्वास बढ़े। उन्होंने बताया कि ‘उड़ानÓ के अंतर्गत प्रतिदिन 210 महिलाओं को महिलाओं को प्रेरणा देने वाली फिल्म दिखाई जा रही है। इसके तहत कल 27 फरवरी को नीरजा व 28 फरवरी को दंगल फिल्म दिखाई जाएगी।
मध्यांतर में एक सामािजक कार्यकर्ता ने महिलाओं को जागरूक करते हुए बताया कि बच्चे अश£ील फिल्में देखकर रास्ता भटक रहे हैं। अत: इस प्रकार की फिल्मों पर प्रतिबंध लगवाने के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है। हर जागरूक व्यक्ति को इस अभियान में इस्तेमाल किए जा रहे मोबाइल नंबर 9190000074 पर मिस कॉल या एसएमएस करना चाहिए ताकि जनभावनाओं का संदेश मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री तक पहुंच सके।

Related posts

अवैध छात्रावास मामले में राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने मुख्य सचिव से मांगी रिपोर्ट

Jeewan Aadhar Editor Desk

लुवास में बकरी की आयु निर्धारण पर डेमोंस्ट्रेशन

सार्वजनिक संपत्ति बेचने के विरोध में सर्व कर्मचारी संघ एक सितंबर को करेगा प्रदर्शन : गौतम