हिसार

आए दिन हो रही वारदातों से व्यापारियों में रोष : गर्ग

उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने कोई रियायतें नहीं दी

हिसार,
प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में व्यापारी प्रतिनिधियों कि बैठक नारनौंद में हुई। इस बैठक में भारी संख्या में व्यापारी प्रतिनिधियों ने भाग लिया।
व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने उपस्थित व्यापारी प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में आए दिन चोरी, लूटपाट, हत्या, फिरौतियों कि वारदातें हो रही हैं। नारनौंद के धर्मपाल मित्तल से अपराधियों द्वारा लूटपाट करने व पुलिस प्रशासन द्वारा अभी तक अपराधियों को ना पकड़ने पर भारी नाराजगी जताई। बजरंग गर्ग ने पुलिस अधीक्षक से टेलीफोन पर अपराधियों को पकड़ने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रदेश में पहले ही व्यापार व उद्योग पिछडते जा रहे हैं। हरियाणा कृषि उपज प्रदेश हैं जबकि हरियाणा से आयल मिले, ग्वार मिले, कपास व दाल मिले भारी संख्या में बंद हो चुकी हैं। यहां तक कि लघु उद्योग गांवों से 90 प्रतिशत बंद हो चुके है और पलायन कर चुके हैं। व्यापार व उद्योग पिछडने के कारण प्रदेश में बेहताशा बेरोजगारी बड़ी हैं। जिसके कारण आज युवा नशे की चपेट में आता जा रहा हैं। एक तरफ सरकार प्रदेश में उद्योगों के माध्यम से युवा को 75 प्रतिशत नौकरियॉं देने की बात कर रही है दूसरी तरफ उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने कोई रियायतें नहीं दी हैं जबकि हरियाणा सरकार ने गुरूग्राम में हैपनिंग हरियाणा बनाकर विदेशों से व पड़ोसी राज्यों के उद्योगपतियों का सम्मेलन किया था। जिस पर सरकार ने करोड़ों रूपये खर्च करने के बाबजूद भी हरियाणा में किसी भी उद्योगपति ने उद्योग स्थापित नहीं किया।
प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि जब तक सरकार उद्योगपतियों को उद्योग लगाने के लिए सस्ती जमीन, बिजली के बिलों में 50 प्रतिशत सब्सिडी व कम ब्याज पर लोन देने का कानून नहीं बनाएगी तब तक कोई भी उद्योगपति हरियाणा में उद्योग लगाने की गलती नहीं करेंगा। प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार को प्रदेश में व्यापार व उद्योग को बढ़ावा देने के लिए ज्यादा से ज्यादा रियायतें देनी चाहिए व प्रदेश में कानून व्यवस्था में सुधार लाने के लिए कठोर से कठोर कदम उठाते हुए अपराधियों पर पूरी तरह नकेल डालने की जरूरत हैं।

Related posts

महिला दिवस पर हिसार के चारों टोलों पर डटी रही महिलाएं

आदमपुर में पांच जगह किया टीकाकरण, किसी को नहीं हुई कोई दिक्कत

संदलाना के ग्रामीणों ने पंचायत कर किसान आंदोलन को दोगुने जोश के साथ जारी रखने का किया ऐलान