सिरसा

उपायुक्त ने रेडक्रॉस के मोबाइल प्रदर्शनी वैन को किया रवाना

पीडब्ल्यूडी रैस्ट हाउस से दिखाई झंडी, सभी उपमंडल व ब्लॉक में जाएगी यह मोबाइल प्रदर्शनी वैन

सिरसा,
उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा प्रदान की जा रही सेवाओं के प्रति जागरूकता के लिए सोमवार को स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह से मोबाइल प्रदर्शनी वैन को झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस वैन के माध्यम से नागरिकों को रेडक्रॉस सोसायटी की गतिविधियों और सोसायटी द्वारा प्रदान की जा रही सेवाओं को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। इस मोबाइल प्रदर्शनी वैन में रेडक्रॉस सोसायटी की गतिविधियों की प्रदर्शनी लगाई गई है। यह वैन सिरसा से औढ़ां, कालांवाली, डबवाली, ऐलनाबाद, रानियां व नाथूसरी चौपटा होते हुए वापिस सिरसा पहुंचेगी।
मोबाइल प्रदर्शनी वैन को रवाना करते हुए उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी की स्थापना के 100 वर्ष पूरे होने पर 2020 को सोसायटी के शताब्दी वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 28 फरवरी 2020 को हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव देव नारायण आर्य द्वारा तीन बसों को चंडीगढ़ से झंडी दिखाकर रवाना किया गया था। इनमें से एक रथ सिरसा पहुुंचा है। इस रथ के माध्यम से सिरसा जिला के खण्डों में जाकर आमजन को रेडक्रॉस की गतिविधियों की जानकारी दी जाएगी ताकि अधिक से अधिक लोग रेडक्रॉस द्वारा प्रदान की जाने वाली सहायता का लाभ उठा सकें।
उन्होंने बताया कि रेडक्रॉस सोसायटी के केवल रक्तदान से संबंधित कार्य ही नहीं करती है, बल्कि जनसेवा की अनेक गतिविधियां करती हैं। उन्होंने बताया कि इस बस के माध्यम से रेडक्रॉस द्वारा समय-समय पर आयोजित किए जाने वाले आमजन को रक्तदान शिविर, प्राथमिक चिकित्सा, दिव्यांगों के लिए सेवाएं, वरिष्ठ नागरिकों एवं गरीब लोगों की सेवाएं, महिलाओं के लिए सेवाएं, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा सहायता, आपदा राहत सेवाएं, टीआई प्रोजेक्ट की गतिविधियां, जूनियर रेडक्रॉस एवं यूथ रेडक्रॉस की सेवाएं, हस्पताल जागरूकता सेवाओं सहित ऑडियो/विडियो के माध्यम से जानकारी दी जाएगी। मोबाइल प्रदर्शनी वैन को रवाना करने के दौरान उपायुक्त ने बस के अंदर वीडियो व अन्य प्रसार के माध्यम से बारिकी से देखा।
इस दौरान रेडक्रॉस के सचिव लाल बहादुर बैनीवाल, कार्यक्रम अधिकारी अश्वनी शर्मा, जिला प्रशिक्षण अधिकारी गुरमीत सिंह सैनी, सहायक पवन कुमार, राहुल अरोड़ा, वजीर सिंह, लिपिक अजय कुमार, प्राथमिक सहायता प्रवक्ता राजेन्द्र कुमार व अन्य समस्त स्टॉफ के सदस्य तथा काफी संख्या में वालंटियर उपस्थित थे।

Related posts

लॉकडाउन : जरूरतमंदों की मदद कर सुरिंद्र कौर कर रही सेवाभाव की मिसाल कायम

डबवाली अग्निकांड : 22 साल बाद आज भी पीड़ितों के जख्म हरे

Jeewan Aadhar Editor Desk

खाद्य पदार्थों के रेट निर्धारित, दुकानदार तय रेट से ही करेंगे बिक्री : उपायुक्त