सिरसा

तबलीगी जमात के 8 लोगों की रिपोर्ट नेगिटीव, बफर जोन के 1466 व्यक्तियों की स्वास्थ्य जांच कर 14 दिन के लिए किया क्वारंटाइन

उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान ने जूम एप पर अधिकारियों के साथ की वीडियो कांफ्रेस, कोरोना वायरस को लेकर किए प्रबंधों व तैयारियों की समीक्षा

सिरसा,
कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए 11 व्यक्तियों की भेजी गई रिपोर्ट नेगिटीव आई है। इनमें 8 तबलीगी जमाती शामिल हैं। जिला में बाहर से आए 544 लोगों में से 350 ने अपना क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर लिया है। वहीं दूसरी ओर बफर जोन घोषित गांव चाहरवाला व रूपाणा बिश्नोईयां के 1466 लोगों की स्वास्थ्य जांच कर 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है।
यह जानकारी सीएमओ सुरेंन्द्र नैन ने बुधवार को उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान की अध्यक्षता में जूम एप पर वीडियो कॉफे्रंस के दौरान दी। उपायुक्त ने अधिकारियों से कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर किए प्रबंधों व तैयारियों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जूम एप वीडियो कॉफ्रेंस में क्राइसिस कोर्डिनेशन कमेटी के सभी सदस्यों ने भाग लिया। वीडियो कॉफ्रेंस में सीएमओ सुरेंद्र नैन ने उपायुक्त को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस की लंबित रही 11 लोगों की रिपोर्ट नेगिटीव आई है। इनमें 8 तबलीगी लोग शामिल हैं। उन्होंने बताया कि जिला में बाहर से आए 544 लोगों में से 350 ने अपना क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर लिया है। इसी प्रकार बफर जोन घोषित गांवों के 1466 लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई है। जांच में सभी स्वस्थ पाए गए हैं, लेकिन ऐहतियात के तौर पर इन सभी को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन(एएमआई) की ओर से सामान्य मरीजों की ऑनलाइन ओपीडी की जा रही है। उपायुक्त ने सीएमओ को निर्देश देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी निजी एम्बूलेंस का गलत प्रयोग न हो। इसके लिए विशेष निगरानी रखी जाए और उल्लंघना करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।
उपायुक्त ने पशुपालन विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे लॉकडाउन में यह सुनिश्चित करें कि आमजन को पशुचारा की उपलब्धता में कोई दिक्कत न हो। यह सुनिश्ति किया जाए पशुओं का चारे की कमी न आए। इसी प्रकार उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे किसानों को गेंहूं की फसल के ऑनलाइन पंजीकरण के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि पंजीकरण किसान की ही फसल को मंडियों में खरीदा जाएगा। इसलिए अधिकारी सुनिश्चित करें कि सभी किसानों का पोर्टल पर पंजीकरण हो, ताकि किसानों को फसल बेचने में किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने किसानों से भी आह्वान किया कि वे अपनी गेहूं की फसल का पंजीकरण अवश्य करवाएं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि गेहूं खरीद के लिए उपयुक्त स्थानों को चिन्हित कर सूची तैयार की जाए। उपायुक्त कमेटी के सभी सदस्यों से कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने तथा लॉकडाउन में किए गए प्रबंधों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Related posts

व्यापारी व आमजन की जान-माल की सुरक्षा करने में सरकार विफल— बजरंग गर्ग

बरसात के चलते हुआ बड़ा हादसा, मकान की छत्त गिरने से 2 बच्चों की मौत— 4 घायल

Jeewan Aadhar Editor Desk

लालासर साथरी में अंतरराष्ट्रीय मरुस्थलीकरण व सूखा के विरुद्ध संघर्ष दिवस पर कार्यक्रम 17 को : स्वामी सच्चिदानंद

Jeewan Aadhar Editor Desk