हरियाणा

प्रशासन को दिया 15 दिन का अल्टीमेटम

हिसार।

हिसार की नवदीप कालोनी में टावर लगाने का विरोध करते कालोनीवासी

नवदीप कालोनी में बिना मंजूरी के टावर लगाने का प्रयास कालोनीवासियों के पुरजोर विरोध के चलते सिरे नहीं चढ़ पाया और टावर का निर्माण कार्य रूक गया। इस मामले को लेकर नवदीप कालोनी वेल्फेयर समिति की बैठक हुई। बैठक में इस मामले को लेकर विचार विमर्श किया गया और आगामी रणनीति तैयार की गई।
बैठक में कालोनीवासियों ने कहा कि पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय तथा हरियाणा सरकार ने एक्ट बनाकर आवासीय क्षेत्र में टावर लगाना प्रतिबंधित किया हुआ है। टावर से निकलने वाले रेडिएशन से होने वाले नुकसान व बीमारियों को देखते हुए आवासीय क्षेत्र में टावर लगाने प्रतिबंंधित करने के सरकार ने आदेश दिए हुए हैं। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले रात के समय कंपनी के कर्मचारी टावर रामशरणम मंदिर के पास रख गए। सुबह कालोनीवासियों ने इसका विरोध किया तो उन्होंने इसे यहां हटाने का आश्वासन दिया, लेकिन कंपनी कर्मचारियों ने दोबारा रात को आकर टावर को खड़ा कर दिया, जिसका निर्माण अभी पूरा नहीं हुआ है और यह शुरू नहीं हो पाया। कालोनीवासियों ने इसका विरोध किया और इसको लेकर डीसी, एसडीएम व नगर निगम आयुक्त से मिलकर लिखित में इसको हटाने की मांग की। नगर निगम आयुक्त ने आश्वासन दिया कि बिना किसी स्वीकृति के टावर को नहीं लगने दिया जाएगा और इसको यहां से हटवा दिया जाएगा। कालोनीवासियों ने कहा कि अभी तक टावर को यहां से नहीं हटवाया गया है, जिसके चलते उनको प्रशासन की कार्यवाही केवल दिखावे की दिखाई दे रही है। उनको अंदेशा है कि कहीं फिर से रात के समय आकर इसको लेकर चालू करने की कोशिश हो सकती है। इसी को देखते हुए आज कालोनीवासियों ने बैठक की है।
बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि प्रशासन 15 दिन के अंदर इस सामान को हटवा दे अन्यथा कालोनीवासी धरना व अनशन शुरू करने को मजबूर होंगे, जिसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी। बैठक में सुबेदार दलीप सिंह, वीरेंद्र सिहाग, मनोज कड़वासरा, दलीप ढुल, महेंद्र सिंह, हरिराम, वेदप्रकाश, जगदीश, बलराज शर्मा, यशवंत बादल, संजय कुमार, धर्मबीर, अजीत पूनिया, सुरेंद्र कुंडू, कमला ढुल, बिमला देवी, पूनम, सुदेश, नीलम, कौशल्या, सावित्री, रूकमणि सहित काफी संख्या में कालोनीवासी मौजूद रहे।

Related posts

जींद उपचुनाव : करीब 3 घंटे चली कांग्रेस की बैठक, नहीं हुआ प्रत्याशी का चयन

शीघ्र निकलेगा एसवाईएल मामले का सर्वमान्य हल

‘घर से मत निकलो मोट्यार-मौत खड़ी दरवाजे तैयार’

Jeewan Aadhar Editor Desk