फतेहाबाद

कोरोना वायरस को बढऩे व रोकने के लिए जागरूकता जरूरी : डीसी

संबंधित विभागाध्यक्षों को दिए कोरोना से बचाव व जागरूकता के प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश

जिला के नागरिक हेल्पलाइन नंबर 01667-297291 पर लें सकते हैं बचाव संंबंधी जानकारी

फतेहाबाद,
कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूर्ण स्वच्छता रखनी होगी। कोरोना वायरस एक नई बीमारी है, जोकि आज कल चीन व अन्य देशों में फैल रही है और अन्य देशों को भी प्रभावित कर रही है। यह एक फ्लू जैसी बीमारी है, जिसे डब्ल्यू सीओवी 2019 नाम दिया गया है। यह जानकारी उपायुक्त रवि प्रकाश गुप्ता ने लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
उपायुक्त ने कहा कि कोरोना वायरस को बढऩे से रोकने के लिए जागरूकता बहुत जरूरी है, इसलिए संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी इसके बचाव व जागरूकता के प्रबंध सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अफवाहों और आधारहीन सूचनाओं पर विश्वास न करें। कोरोना के नाम पर हर किसी को जागरूक रहने की आवश्यकता है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों को भी निर्देश दिए कि उनके विभाग में यदि कोई संदिग्ध मिलता है तो तुरंत उसकी सूचना प्रशासन को दी जाएं। बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने प्रेजेंटेशन/पीपीटी के माध्यम से कोरोना वायरस पर विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की और लक्षणों की भी जानकारी दी।
उपायुक्त ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर जिला में स्थिति पूर्णतया नियंत्रण में है। जिला में फतेहाबाद, रतिया, टोहाना व जाखल के नागरिक हस्पताल में आईसोलेशन वार्ड भी स्थापित किया गया है। अगर खांसी, बुखार या सांस लेने में परेशानी हो तो तुरंत डाक्टर से संपर्क करें। उन्होंने कहा कि जिला को कोई भी नागरिक कोरोना वायरस से बचाव के लिए हेल्पलाइन नंबर 01667-297291 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आमजन मानस कोरोना वायरस से बचाव के लिए राज्य के हेल्पलाइन नंबर 85588-93911, राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर 011-23978046 या अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर तुरंत संपर्क करें।
इस मौके पर सीएमओ डॉ मनीष बंसल, डिप्टी सीएमओ डॉ हनुमान सिंह, डॉ विष्णु मित्तल आदि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कोरोना वायरस से बचाव व उसकी जागरूकता को लेकर जिला में किए गए प्रबंधों की विस्तृत जानकारी दी। इस मौके पर एडीसी विवेक पदम सिंह, सीटीएम अनुभव मेहता, एसडीएम सुरेन्द्र बेनीवाल, नवीन कुमार, डीआरओ बिजेन्द्र भारद्वाज, डीएसपी सुभाष चंद्र, जिला आयुष अधिकारी डॉ धर्मपाल पूनिया, एलडीएम अनिल कुमार मीणा, पीओ आईसीडीएस राजबाला जांगड़ा, डीडीपीओ बलजीत सिंह चहल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Related posts

साध्वी देवा ठाकुर का दावा अलाउद्दीन खिलजी था ‘गे’

Jeewan Aadhar Editor Desk

विधायक लक्ष्मण नापा ने रतिया की गौशाला में किया पौधारोपण

धरती मां और धरतीपुत्र के हक के लिए लड़ते रहेंगे: चौटाला