हिसार

मुश्किल घड़ी में मदद को आगे बढ़ रहे हाथ, डीसी ने की सराहना

हिसार,
ऐसे समय में जबकि पूरी दुनिया कोरोना रोग के संकट का सामना कर रही है, जिला में मदद करने वाले हाथ आगे आकर मानवता की मिसाल पेश कर रहे हैं। उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने इनके प्रयासों व भावनाओं की सराहना करते हुए इनका आभार व्यक्त किया है।
सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि आमजन को कोरोना रोग से बचाने के लिए सरकार व प्रशासन द्वारा दिन-रात कार्य किया जा रहा है और व्यवस्था पर जिम्मेदारी का एक बहुत बड़ा दबाव है। ऐसी स्थिति में आमजन का सहयोग तंत्र के लिए एक बड़े सहारे का काम करता है। जिला में प्रशासन की अपेक्षाओं के अनुरूप लोग सरकारी सूचनाओं और हिदायतों के अनुरूप समुचित सहयोग कर रहे हैं जिसके कारण हम इस स्थिति में हैं कि अभी तक जिला में कोरोना का एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है।
अब इससे भी आगे बढ़कर कुछ सामाजिक, धार्मिक, स्वयंसेवी संस्थाएं, संगठन व जागरूक नागरिक प्रशासन की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इस कड़ी में सेंट जोसेफ इंटरनेशनल स्कूल ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रशासन को सहायता की पेशकश की है। स्कूल की ओर से प्रशासन को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि स्कूल के पास उपलब्ध 40 बसों और उन पर तैनात कंडक्टर व ड्राइवरों को किसी भी आपात स्थिति में प्रशासन द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा स्कूल ने अपने 100 बिस्तर के हॉस्टल भवन, जो अभी खाली है, के इस्तेमाल की पेशकश भी प्रशासन से की है। हॉस्टल भवन को केवल 4 घंटे के नोटिस पर अस्पताल के रूप में भी इस्तेमाल लायक बनाया जा सकता है। इसी प्रकार स्कूल द्वारा अगले तीन माह तक प्रतिदिन 300 लोगों के लिए पैक्ड भोजन की व्यवस्था करने की भी स्वीकृति देते हुए इस मुश्किल घड़ी में प्रशासन के साथ हाथ मिलाते हुए इससे निकलने में सहयोग करने का भरोसा दिलाया है। इसी प्रकार जंभ शक्ति संस्था व अन्य कई संस्थाओं व स्वयंसेवियों ने भी प्रशासन के समक्ष मदद की पेशकश की है।
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने इन मददगार हाथों को मानवता के फरिश्ते बताते हुए समाज के हित में इनके विचारों को महान बताया है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन मदद के इच्छुक हर व्यक्ति व संस्था के प्रति कृतज्ञता प्रकट करता है और समाज के प्रति इनकी जिम्मेदारी व संवेदनशीलता की भावनाओं की सराहना करता है।
जिला में कोरोना रोग के खिलाफ लड़े जा रहे युद्ध में सहायता करने वाले व्यक्ति, संस्थाएं व संगठन जिला रेडक्रॉस सोसायटी की मेल आईडी आईआरसीएस डॉट हिसार एट जीमेल डॉट कॉम, कंट्रोल रूम के टेलीफोन नंबर 01662-225097, जिला प्रशिक्षण अधिकारी के मोबाइल नंबर 98122-34345 अथवा विपिन कुमार के मोबाइल नंबर 82956-99559 पर संपर्क कर सकते हैं।

Related posts

चौधरी भजन लाल को अपमानित करने वाले को हलवा खिलाकर कुलदीप ने किया आदमपुर की जनता का अपमान

एचएयू के बीएससी एग्रीकल्चर के छह वर्षीय जबकि होम साइंस के चार वर्षीय कोर्स के लिए 5291 विद्यार्थी देंगे प्रवेश परीक्षा

Jeewan Aadhar Editor Desk

उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने ओल्ड़ ऐज होम के निर्माण कार्य का जायजा लिया

Jeewan Aadhar Editor Desk