हिसार

होम क्वारेंटाइन में रखे व्यक्ति यदि घर से बाहर घूमते मिले तो उनके खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर : उपायुक्त

जिला में अभी तक कोरोना का एक भी मामला नहीं, आमजन सचेत रहे

हिसार,
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा कि विदेश से लौटने वाले ऐसे व्यक्ति, जिन्हें 14 दिन के लिए होम क्वारेंटाइन (गृह एकांत) में रखा गया है, वे यदि अपने घर से बाहर कहीं भी घूमते मिलते हैं अथवा प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों की अनुपालना नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ पुलिस एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। अभी तक जिला में कोरोना का एक भी पोजिटिव मरीज नहीं है लेकिन हमें अगले कुछ दिनों तक और भी अधिक सावधानी रखने की आवश्यकता है।
उपायुक्त ने कहा कि विदेश से लौटने वाले व्यक्तियों के लिए कम से कम 14 दिन होम क्वारेंटाइन में रहना आवश्यक है ताकि यदि वे कोरोना प्रभावित हैं तो उससे दूसरे व्यक्तियों पर असर न हो। होम क्वारेंटाइन में रखे गए व्यक्ति कोरोना पोजीटिव नहीं हैं, इसलिए इन्हें या इनके परिचितों को डरने की जरूरत नहीं है बल्कि ये केवल दो सप्ताह तक इनसे दूरी बनाए रखें। होम क्वारेंटाइन में रखे गए लोगों के संबंध में किसी प्रकार की अफवाह या भ्रामक सूचना फैलाने वालों के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई की जाएगी।
उप सिविल सर्जन डॉ. जया गोयल ने बताया कि अभी तक जिला में कोई भी कोरोना मरीज नहीं है। इस बारे में स्वास्थ्य विभाग द्वारा आमजन को जागरूक भी किया जा रहा है। जिला में पंचकूला मुख्यालय से 286 पैसेंजर्स की सूची आई थी जिनमें से 215 को टे्रस आउट कर लिया गया है। इनमें से 71 पैसेंजर्स का विदेश से लौटने का 28 दिन का पीरियड पूरा हो चुका है। उन्होंने बताया कि मुख्यालय से आए पैसेंजर्स को ट्रेस आउट करने के बाद इन्हें होम क्वारेंटाइन किया जाता है और कोरोना लक्षण होने पर इन्हें आइसोलेशन में रखा जाता है।

Related posts

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार ने हरियाणा कोरोनो रिलीफ फंड में दिए एक करोड़ रूपये

प्रमुख समाजसेवी, राष्ट्रवादी और कर्मयोगी मोहनलाल लाहौरिया का निधन, आज होगा अंतिम संस्कार

श्रीश्याम गौशाला का 10वां वार्षिक महोत्सव 11 को