हिसार

कोरोना से बचाव के लिए क्या करें, क्या न करें की जानकारी देने को लोक संपर्क विभाग चला रहा विशेष जागरूकता अभियान

हिसार,
कोरोना रोग के संक्रमण पर नियंत्रण के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान आमजन को किए जाने व न किए जाने वाले कार्यों के संबंध में जागरूक करने के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जिला में उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी के मार्गदर्शन में विशेष वाहन चलाए गए हैं। इनके माध्यम से कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देशों के प्रति जिलावासियों को जागरूक किया जा रहा है।
जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेंद्र कुमार सैनी ने बताया कि विभाग के निदेशक पीसी मीणा के निर्देशानुसार उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी के मार्गदर्शन में विभाग के जागरूकता वाहनों द्वारा भजन मंडलियां जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर कोरोना वायरस के प्रति लोगों को सचेत कर रही हैं। इस दौरान चंडीगढ़ मुख्यालय द्वारा तैयार करवाए गए ऑडियो संदेश भी लगातार बजाए जा रहे हैं जिनके माध्यम से आमजन को कोरोना से बचने व बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में जागरूक किया जा रहा है। इसके साथ ही नगर निगम की कचरा उठाने के लिए शहर के विभिन्न क्षेत्रों में चल रही गाडिय़ों पर भी इस ऑडियो संदेश के माध्यम से आमजन को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जागरूकता वाहन के माध्यम से आमजन को कोरोना रोग की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंस बनाए रखने, बार-बार हाथ धोने, हाथ मिलाने से परहेज करने, घर से बाहर न निकलने व स्वयं के साथ-साथ अपने आस-पास को भी स्वच्छ बनाए रखने का संदेश दिया जा रहा है। जागरूकता वाहन के माध्यम से बताया जा रहा है कि नोवल कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है।
जागरूकता अभियान के माध्यम से लोगों को बताया जा रहा है कि हरियाणा सरकार द्वारा जिला में 31 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है। इसलिए लोग अपने घर पर ही सुरक्षित रहें और देश को सुरक्षित रखने में सहयोग दें। लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए प्रतिष्ठान खुले रहेेगें और लोग जरूरत होने पर आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी कर सकते हैं।

Related posts

स्वामी सच्चिदानंद शास्त्री ने जांभाणी साखी से किया मेहमानों एवं आभासी मंच पर उपस्थित विद्वानों का स्वागत

Jeewan Aadhar Editor Desk

अनुबंधित कर्मचारियों के बकाया वेतन का भुगतान नहीं हुआ तो आंदोलन होगा तेज : यूनियन

कोरोना वायरस को भगाने की लड़ाई जारी है, हमारी बारी है