हिसार

कोरोना वायरस COVID-19 से बचाव के लिए लुवास विश्वविद्यालय के कर्मी करेंगे घर से काम

हिसार,
कोरोना वायरस COVID-19 से बचाव के लिए राज्य सरकार द्वारा पूरे हरियाणा प्रदेश को लोकडाउन किया जाने के मध्यनजर लाला लाजपत राय पशुचिकित्सा एवं पशुविज्ञान विश्वविद्यालय हिसार द्वारा अधिसूचना जारी कर विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को 31 मार्च तक घर पर काम करने के लिए कहा गया है।
कुलसचिव कार्यालय द्वारा जारी अधिसूचना अनुसार विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए यह निर्णय लिया गया है कि, लुवास विश्वविद्यालय के सभी कार्यालय/अनुभाग(आउटस्टेशन्स सहित) 31 मार्च या अगले निर्देश तक बंद रहेंगे।
इस सूचना में बताया गया है कि इन दिनों सभी कर्मचारी घर से काम करेंगें, टेलीफ़ोन पर उपलब्ध रहेंगे और अपने मुख्यालय में ही मौजूद रहेंगें सक्षम अधिकारी की पूर्व अनुमति के बिना कोई भी कर्मचारी मुख्यालय छोर्ड कर नही जाएगा। किसी भी कर्मचारी की सेवाओं की आवश्यकता होने पर, उसे किसी भी समय ड्यूटी के लिए बुलाया जा सकता है। पशु चिकित्सा क्लीनिक (केवल एमरजेंसी केसों के लिए), दूध देने, भोजन, सुरक्षा और विश्वविद्यालय परिसर के निवासियों को दूध के वितरण से संबंधित सभी आपातकालीन सेवाएं कार्यात्मक रहेंगी और संबंधित नियंत्रण अधिकारी इसे सुनिश्चित करेंगे। सभी अधिकारी जो आवश्यक कर्तव्यों में शामिल हैं, वे हाइजीनिक स्थितियों में अधिक देखभाल के साथ काम करेंगे और समय-समय पर घोषित सभी निवारक उपायों को अपनाएंगे और घर से काम करने वाले सभी कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्रों में सोशल मीडिया के माध्यम से COVID-19 की रोकथाम के संबंध में जागरूकता बढ़ाने का काम करेंगे और इस अवधि के दौरान कर्मचारी समय-समय पर COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए सावधानियों से संबंधित दिशानिर्देशों का पालन करेंगें।
शिक्षक इस अवधि के दौरान ऑनलाइन/ई-गवर्नेंस के माध्यम से छात्रों को अध्ययन सामग्री की आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे। इन वैकल्पिक दिनों पर सभी विभागाध्यक्षों को सफाई के लिए लगे कर्मचारियों से विश्वविद्यालय के विभिन्न कार्यालयों के भवनों के गलियारों की सफाई सुनिश्चित करने को कहा है।

Related posts

शहर के मुख्य बाजारों में नगर निगम ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

Jeewan Aadhar Editor Desk

सुसराल ने दिया साथ, आदमपुर की सीमा ने पुरुषों से छीन ली ‘सीट’

कुटुम्ब उत्सव के रूप में मनाएं भगवान परशुराम जयंती : एडवोकेट मनोज चन्द्रवंशी

Jeewan Aadhar Editor Desk