फतेहाबाद

विधायक व एसडीएम ने किया रतिया क्षेत्र के गांवों का औचक निरीक्षण

रतिया,
रतिया के विधायक एडवोकेट लक्ष्मण नापा व उपमंडलाधीश सुरेन्द्र कुमार बेनीवाल ने संयुक्त रूप से विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ वीरवार को रतिया शहर, चिम्मो, हड़ौली, नागपुर, हमजापुर सहित विभिन्न गांवों का कोविड-19 से बचाव बारे निरीक्षण किया और जायजा लिया। ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे आगामी 14 अप्रैल तक अपने घरों में ही रहें। यह स्वयं उनके व उनके परिजनों के जीवन के लिए बेहद जरूरी है। लोग समूहों में न रहकर सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें और एक-दूसरे से हाथ न मिलाएं। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र में नागरिक चौपाल या अन्य स्थलों पर इक_ïे न बैठें। एक-दूसरे के साथ हुक्का सांझा न करें।
उन्होंने कहा कि जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा भी व्यापक रूप से क्षेत्र में कोविड-19 के बचाव बारे मुनियादी/प्रचार प्रसार का कार्य करवाया जा रहा है। जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा रतिया शहर सहित सभी गांवों, कस्बों, ढाणियों में प्रथम दौर में मुनियादी करवा दी गई है। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे अपने अधीन अमले व गठित टीमों के माध्यम से मंदिर, पंचायत घर व चौपाल आदि स्थानों पर मुनियादी करवाकर आमजन को कोरोना वायरस के खतरों व इससे बचाव के उपायों के बारे में अवगत करवाएं।
विधायक ने कहा कि कोरोना वायरस से घबराए व डरे नहीं, बल्कि जागरूक नागरिक के नाते स्वयं का भी बचाव करे तथा अपने परिवार व समाज को जागरूक करे। स्वच्छता को अपनाए। बार-बार अपने हाथों को साबुन या सेनेटाइजर से धोए। सावधानी बहुत जरूरी है। सरकार व प्रशासन द्वारा कोविड-19 से बचाव व रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली वस्तुओं के लिए उचित प्रबंध किए है। उन्होंने कहा कि नागरिक अस्वस्थ महसूस होने पर हेल्पलाइन नंबर 01667-226024, 297291, मोबाइल नंबर 94666-71529 व एंबुलेंस सेवा के लिए 102 व 108 है। इसके अलावा जिला के नागरिक केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा जारी अन्य हेल्पलाइन नंबर 1075, 011-23978046, 1100, 85588-93911 हेल्पलाइन नंबर पर कोविड-19 संबंधी जानकारी ले सकते हैं।

Related posts

पिस्तोल की नोंक पर 15.58 लाख रुपए की लूट

Jeewan Aadhar Editor Desk

पेड़ पर फंदा लगाकर युवक ने की आत्महत्या

फतेहाबाद, रतिया व टोहाना में कोरोना केस मिलने पर प्रशासन ने बनाए कंटेनमेंट व बफर जोन