फतेहाबाद

वादा पूरा नहीं किया तो ग्रामीण सफाई कर्मचारी बैठे धरने पर

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
प्रदेश में भले ही नगर परिषद के अंतर्गत काम करने वाले सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म हो गई हो, लेकिन अब अपनी मांगों को लेकर ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने मोर्चा खोल दिया है। फतेहाबाद के लघु सचिवालय परिसर के बाहर आज ग्रामीण सफाई कर्मचारियों के द्वारा अपनी मांगों को लेकर धरना दिया गया।

धरनारत कर्मचारियों ने बताया कि सरकार के द्वारा उनका वेतन साढ़े 13 हजार रुपए प्रतिमाह करने की बात कही गई थी, लेकिन उसे पूरा नहीं किया गया। कर्मचारियों का कहना है कि उनका वेतन पंचायत के खाते में डाला जाता है, इसके चलते उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

कर्मचारियों की मांग है कि सफाई कर्मचारियों का वेतन उनके खुद के खाते में ही भेजा जाए, ताकि सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए जो सामान उन्हें चाहिए वह उसकी खरीददारी कर सकें। उन्होंने कहा कि वह दो दिनों तक लघु सचिवालय के बाहर धरना देंगे और अगर फिर भी सरकार उनकी मांगों की ओर ध्यान नहीं देती है तो बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पति के थे अन्य औरत से अवैध संबंध..पत्नी की मिली घर में लाश

रक्तदान करना एक स्वस्थ व्यक्ति का नैतिक व सामाजिक दायित्व : कृष्ण कुमार

फ्युचर मेकर : राधेश्याम को 8 दिन की पुलिस रिमांड