हिसार

किसानों व ग्रामीण डीलरों तक बीज-खाद पहुंचाने के लिए योजना तैयार, अधिकारियों की लगाई जिम्मेदारी

हिसार,
जिला के किसानों व ग्रामीण क्षेत्र में मौजूद डीलर्स तक बीज व खाद पहुंचाने के लिए योजना तैयार कर ली गई है। इस कार्य को सुचारू तरीके से पूरा करवाने के लिए जिला के विभिन्न खंडों के लिए नोडल ऑफिसर्स नियुक्त करते हुए इनकी जिम्मेदारी लगाई गई है जो आपूर्ति व्यवस्था को सुनिश्चित करेंगे।
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने बताया कि आगामी बिजाई सीजन को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार के आदेशों के अनुरूप किसानों तक बीज व खाद पहुंचाने की पुख्ता योजना तैयार की गई है। इसके अंतर्गत गांव-गांव खाद-बीज पहुंचाने के लिए डीलर्स व उनके वाहनों को खाद-बीज की आपूर्ति सुनिश्चित करने की अनुमति प्रदान की गई है। प्रत्येक गांव में खाद-बीज की पर्याप्त मात्रा में आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए खंड हिसार, हिसार-द्वितीय, अग्रोहा, बरवाला, आदमपुर व उकलाना खंडों के गांवों के लिए क्वालिटी कंट्रोल इंस्पेक्टर राजबीर सिंह (98967-31094) तथा उपमंडल कृषि अभियंता पवन कुमार ढींगड़ा (94663-35338) तथा हांसी, बास व नारनौंद खंडों के गांवों के लिए हांसी के उपमंडल कृषि अधिकारी जागीर सिंह (मोबाइल नंबर 94162-70856 व 81685-01386) की जिम्मेदारी निर्धारित की गई है।
उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की आधिकारिक वेबसाइट हिसार डॉट जीओवी डॉट इन पर प्रत्येक गांव के लिए खाद-बीज पहुंचाने वाले डीलर्स, उनके मोबाइल नंबर, गाड़ी नंबर आदि की समुचित जानकारी अपलोड की गई है। कोई भी व्यक्ति जिला की वेबसाइट से इस संबंध में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकता है।

Related posts

हिसार की डिंपल जाखल बनी हरियाणा ब्यूटी क्वीन

भाजपा ने देशभर में कार्यालय बाप की कमाई से नहीं खोले—अशोक तंवर

63वीं स्कूली नेशनल जूडो चैंपियनशिप में जागृति ने जीता रजत