हिसार

आदमपुर का बैंक उड़ा रहा सोशल डिस्टेंस की धज्जियां, प्रबंधन बेपरवाह

बुजुर्ग उपभोक्ता धूप मेें 2-2 घंटे खड़े रहने को मजबूर

मंडी आदमपुर (अग्रवाल),
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए हर जगह सोशल डिस्टेंस पर जोर दिया जा रहा है लेकिन आदमपुर मित्तल मार्कीट स्थित एक बैंक इसे लेकर लापरवाह बना हुआ है। बैंक अपने उपभोक्ताओं की सुरक्षा को लेकर किसी तरह के उपाय नही कर रहा है। हालांकि भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए बैंक ने बाहर कर्मी नियुक्त किया है। इसके बावजूद बुजुर्ग ग्राहक 2-2 घंटे धूप में खड़े रहने को मजबूर है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नही हो रहा है। बैंक में आई बुजुर्ग महिलाओं ने बताया कि उन्हें धूप में खड़े हुए करीब 2 घंटे का समय हो गया है, लेकिन अभी तक उसका नंबर नही आया है। कुछ ग्राहकों ने बताया कि सरकार सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर दे रही है लेकिन बाहर बैंक द्वारा कोई व्यवस्था नही की गई है। सुस्त कार्यप्रणाली के चलते बैंक में छोटे से छोटा काम करवाने के लिए घंटों लाइन में खड़ा रहना पड़ रहा है। बैंक को बाहर यहीं भीड़ करनी है तो कम से कम अंदर व्यवस्था बनवा दे ताकि उन्हें बाहर धूप में खड़े रहने पर परेशानी का तो सामना नही करना पड़ेगा।

बैंकर्स से ज्यादा महिलाएं समझदार
बैंक के बाहर जहां कुछ महिलाओं व पुरुषों भीड़ लगी हुई थी। वहीं धूप से बचकर सामने बैठी कुछ महिलाओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए समझदारी दिखाई। महिलाओं ने कहा कि बैंक प्रबंधन प्रधानमंत्री की बात माने या ना माने लेकिन उचित दूरी जरूरी है। कुल मिलाकर बैंक प्रबंधन की मनमानी के चलते उपभोक्ताओं को धूप में खड़ा रहकर इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।
नियमों का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई
इस बारे में तहसीलदार अशोक कुमार से बात करने पर उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी। बैंक में जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि कोई दुकान तय समय से पहले या बाद में खुली हुई मिली तो उक्त दुकान का चालान किया जाएगा।

Related posts

जिलास्तरीय सडक़ सुरक्षा प्रतियोगिता में गुरु जम्भेश्वर स्कूल के विद्यार्थी छाए

गांव बंद के समर्थन में उतरी लोकराज विकास समिति

हिसार आईजी को सलाम! नशेड़ियों को लगे सुधारने में, 20 युवकों से हुई शुरुआत

Jeewan Aadhar Editor Desk