सिरसा

जिला में बाहर से आने वाले रिश्तेदार या परिचितों की जानकारी दें सरपंच व पार्षद : डीसी बिढ़ान

सिरसा,
उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने नागरिकों से आह्वïान किया कि अगर कोई व्यक्ति जिला में 10 मार्च से पहले विदेश, किसी राज्य या मरकज से आया है, वो तुरंत प्रशासन को रिपोर्ट करें। ऐसे लोगों की सूचना देने की जिम्मेवारी शहर में नगर पार्षद व गांव में सरपंच की होगी। इसी प्रकार 30 मार्च के बाद दूसरे जिला से आने वाले रिश्तेदार या परिचित की जानकारी भी प्रशासन को दें। इसके लिए संबंधित पार्षद व सरपंच जिम्मेवार रहेंगे। उन्होंने लोगों से आह्वान किया की उक्त जानकारी स्वयं दें ताकि वे खुद भी सुरक्षित रह सकें और दूसरों को भी सुरक्षित किया जा सके।
उपायुक्त बिढ़ान ने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकना चुनौतीपूर्ण कार्य है और यह हम सबके लिए परीक्षा की घड़ी है। इसलिए जिलावासी लॉकडाउन की पालना में जिला प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि सावधानी बरतते हुए नागरिक आपातकालीन अवस्था या आवश्यक सेवाओं के लिए ही घर से बाहर आएं ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इस संकट की घड़ी में एक छोटी सी लापरवाही गंभीर रुप धारण कर सकती है। उन्होंने कहा कि सरपंच, पूर्व सरपंच, नंबरदार, ग्राम सचिव, पटवारी ग्रामीण क्षेत्रों में तथा नगर पार्षद अपने-अपने वार्डों में लोगों को बाहर आने से रोकें और लॉकडाउन की हिदायतों की पालना करने के लिए प्रेरित करें।
उपायुक्त ने सरपंचों, नगर परिषद, नगर पलिकाओं क्षेत्रों के सभी पार्षदों को हिदायत दी कि जिला में 10 मार्च से पहले विदेश, किसी राज्य या मरकज से आया है, वो तुरंत प्रशासन को रिपोर्ट करें। ऐसे लोगों की सूचना देने की जिम्मेवारी शहर में नगर पार्षद व गांव में सरपंच की होगी। इसी प्रकार 30 मार्च के बाद दूसरे जिला से आने वाले रिश्तेदार या परिचित की जानकारी हासिल कर और इसकी सूचना सिविल सर्जन सिरसा को कोविड कंट्रोल रुम नम्बर 1098 या 9035013967, 01666-241155 पर दें ताकि विभाग द्वारा वांछित कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि यह हम सबका दायित्व है कि हम अपनी जिम्मेवारी को ईमानदारी से निभाएं और इस महामारी से निपटने में सहयोग करें।
तब्लीगी जमात से लौटे व्यक्ति प्रशासन को दे सूचना
उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि तब्लीगी जमात से आए लोगों के प्रदेश में प्रवेश करने के उपरांत कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं और पॉजिटीव केस भी सामने आ रहे है। जिला में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के प्रबंधों के तहत किए गए सुरक्षा उपायों में जिला वासी सहयोग करें और तब्लीगी जमात से आए लोग भी अपनी सूचना स्वयं प्रशासन को दें ताकि स्वास्थ्य विभाग वांछित कदम उठा सके तथा कोरोना वायरस के फैलाव से निपटने में प्रशासन को सहयोग मिल सके।

Related posts

अवैध शराब तस्करों पर रानियां पुलिस ने कसा शिकंजा, चार गिरफ्तार

उपायुक्त बिढ़ान ने किया जलघर का औचक निरीक्षण

Jeewan Aadhar Editor Desk

उपायुक्त बिढ़ान ने बैठक के दौरान की सोशल डिस्टेंस की अनुपालना