फतेहाबाद

अंतरराज्यीय चोर गिरोह का सरगना गिरफ्तार, दर्जनभर चोरी की वारदातों को कबूला

अदालत से जमानत लेकर कर रहा था चोरी की वारदातें, पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर भेजा जेल

फतेहाबाद,
शहर टोहाना पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह के सरगना को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने उसके तीन साथियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पकड़े गए आरोपी ने पूछताछ में हरियाणा व पंजाब में एक दर्जन से अधिक चोरी की वारदातों को कबूला है। वह पानीपत में डकैती के मामले में हाईकोर्ट से जमानत पर चल रहा था।
एएसआई साधुराम ने बताया कि टोहाना के सिंबलवाला गांव में जनवरी महीने के दौरान एक मकान का ताला तोड़कर नगदी की चोरी हुई थी। इस संबंध ने पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस ने अहम सुराग जुटाते हुए चोरी की चोरी की वारदात में संलिप्त मोनू, सन्नी व जोगेंद्र निवासी टोहाना को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, जबकी आरोपी अमित पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहा था। गिरफ्तारी के दौरान पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि सिंबलवाला में हुई चोरी में उनके साथ अमित उर्फ तूता निवासी राज नगर टोहाना भी शामिल था। गुप्त सुचना के आधार पर कल पुलिस ने राज नगर टोहाना से आरोपी अमित उर्फ तूता को गिरफ्तार कर लिया। जिसे आज कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में हिसार जेल भेज गया है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी अमित ने पुलिस को बताया कि उसने हरियाणा के कैथल, नरवाना व पानीपत तथा पंजाब के भठिण्डा, मनियाना, मुनक आदि क्षेत्रों मे चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। आरोपी कैथल व भठिण्डा में हुई किसी चोरी के मामले में जमानत पर आया हुआ था। वहीं पानीपत में किसी डकैती के मामले में हाईकोर्ट से जमानत पर आया हुआ था।
पूछताछ में आरोपी ने कबूली दर्जन भर वारदातें
आरोपी अमित ने जनवरी 2019 में अपने साथियों के साथ मिलकर नरवाना अनाजमंडी में आठ दुकानों को ताले तोड़े और वहां से नगदी चोरी की थी।
2019 में नरवाना में ही एक मकान में सेंधमारी करके 25 तोले सोना व 60 हजार रूपये की नगदी चोरी की थी, पंजाब के मनियाना स्थित गुरुद्वारे का दान पात्र से नगदी चोरी की थी, पंजाब के मूनक में एक मंदिर से दान पात्र से नगदी चोरी की थी, मूनक में ही एक अन्य मकान से 40 तोले सोना व एक लाख 10 हजार रुपये की नगदी चोरी की थी।

Related posts

VIDEO सावधान! फतेहाबाद में मीठी बातें दे रही “कड़वी यादें”

Jeewan Aadhar Editor Desk

घर के रैंप पर खड़ी बच्ची पर चढ़ी बेकाबू कार, मौत

जिला में पंजाबी फिल्म ‘शूटरÓ के प्रदर्शन पर रोक : जिलाधीश

Jeewan Aadhar Editor Desk