फतेहाबाद

वाह री सरकार! नेता दौरा करे तो कोरोना नहीं फैलेगा..दुकानदार कमाकर खाए तो आफत

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के वीकेंड लॉकडाउन के निर्णय को लेकर फतेहाबाद में दुकानदारों ने नाराजगी जताई। दुकानदारों का कहना था कि पिछले दिनों हुए लॉकडाउन के चलते पहले ही दुकानदार परेशान हैं। ऊपर से सरकार ने वीकेंड लॉक डाउन करके दुकानदारों को और परेशान करने का निर्णय लिया है। इससे दुकानदारों को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा। दुकानदारों ने कहा कि लगातार जा रही नौकरियों और गिर रहे व्यापार के कारण भुखमरी बढ़ेगी जिससे क्राइम की वारदात बढ़ेगी। इसलिए सरकार को चाहिए कि वह लॉक डाउन करने की बजाय कोरोना की दवा बनाने पर ज्यादा जोर दे।

दुकानदारों का कहना था कि शनिवार और रविवार को लॉक डाउन रहने के बाद जैसे ही सोमवार को दुकानें खुलेगी तो लोगों की भीड़ देखने को मिलेगी। अगर सरकार यह सोचती है कि 2 दिन के लॉक डाउन से कोरोना पर काबू पाया जा सकता है तो यह बिल्कुल गलत है। दुकानदारों का कहना था कि गृह मंत्री अनिल विज को अपने निर्णय पर दोबारा विचार करना चाहिए।फतेहाबाद में वीकेंड लॉक डाउन का अच्छा खासा असर देखने को मिला फतेहाबाद की लगभग दुकानें बंद नजर आई।

फतेहाबाद के मॉडल टाउन इलाके में कुछ पिज्जा शॉप खुली थी। पुलिस को सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पिज्जा शॉप को बंद करवाया और दुकानदारों को फटकार लगाई। फतेहाबाद के दुकानदार रितेश ने बताया कि गृह मंत्री के द्वारा जो वीकेंड लॉक डाउन का निर्णय लिया गया है वह सरासर गलत है। इससे रोजगार खत्म होंगे और भुखमरी बढ़ेगी। पेट पालने के लिए लोग क्राइम की ओर अग्रसर हो सकते हैं और क्राइम का ग्राफ बढ़ सकता है। इसलिए सरकार को चाहिए कि वह लॉक डाउन करने की बजाय कोरोना की दवा बनाने पर ध्यान दें। उनका कहना था कि दुकानदार पहले ही लगातार घट रहे व्यापार के कारण परेशान हैं ऊपर से वीकेंड लॉक डाउन लगा दिया गया है, जिसका वह विरोध करते हैं।

फतेहाबाद की दुकानदार पंकज कुकड ने बताया कि वीकेंड लॉक डाउन कोरोना का कोई हल नहीं है। उन्होंने बताया कि यह सरकार का एक तुगलकी फरमान है। सरकार का यह सोचना है कि सोमवार और शुक्रवार को कोरोना नहीं फैलेगा और शनिवार-रविवार को कोरोना फैलेगा, यह कहां का सही निर्णय है। उनका कहना था कि सरकार द्वारा बिल्कुल गलत निर्णय लिया गया है।

उन्होंने कहा कि नेता गांव के दौरे कर रहे हैं उससे तो कोरोना नहीं फैलेगा, लेकिन अगर दुकानदार अपनी दुकान खोल ले तो कोरोना फैल जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार को अपने इस निर्णय पर विचार करना चाहिए और इस निर्णय को वापस लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि शनिवार और रविवार को दुकान बंद होने की वजह से सोमवार और अन्य दिनों में भीड़ ज्यादा देखने को मिलेगी। इससे कोरोना को लेकर कोई फायदा होता नजर नहीं आ रहा।

Related posts

720 बसें निजी हाथ में देकर सरकार कर रही है धांधली का प्रयास—किरमारा

Jeewan Aadhar Editor Desk

मानसिक परेशानी के चलते फतेहाबाद व जाखल में दो लोगों ने दी जान

नाराज हड़ताली सफाई कर्मचारियों ने नगर परिषद के प्रधान का किया घेराव