सिरसा

आपसी तालमेल व योजनाबद्ध तरीके से सहयोग करें संस्थाएं : उपायुक्त

सिरसा,
उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई को जीतने का सोशल डिस्टेंस ही मूल मंत्र है। भले ही यह लड़ाई लंबी है लेकिन हमारा संयम व एकजुटता ही इस जीत का आधार बनेगा। उन्होंने समाजसेवी संस्थाओं के योगदान की प्रशंसा की व आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जिला में कोरोना वायरस के बचाव व उसके फैलाव को रोकने में समाजसेवी संस्थाओं व नागरिकों का सहयोग सराहनीय है लेकिन अभी लड़ाई लंबी है और किसी भी तरह की लापरवाही गंभीर रुप धारण कर सकती है। इसलिए सावधान रहें, सजग रहें और जागरूक रहते हुए लॉकडाउन के दौरान यथासंभव योगदान दें।
उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान सोमवार को स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में समाजसेवी, धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों व स्वयंसेवियों से विचार विमर्श कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने अपने स्तर पर पूरा प्रयास है कि सभी को समय पर भोजन मिले। जिला में जिस प्रकार से सामाजिक संस्थाओं व समृद्ध लोगों ने इस कार्य में सेवाभाव दिखाया है, वो बहुत ही सराहनीय है। उन्होंने संस्थाओं के प्रतिनिधियों से कहा कि यदि वे इस कार्य को योजनाबद्ध तरीका से करेंगे तो इससे न केवल भोजन व्यर्थ होने से बचेगा और सभी जरूरतमंदों व गरीबों को भोजन भी उपलब्ध होगा। इसके लिए संस्थाएं सुविधा अनुसार एरिया चिन्हित कर लें। संस्था अपने चिन्हित क्षेत्र में ही भोजन की व्यवस्था करें, ताकि उन्हें भी आसानी हो और भोजन की उपलब्धता जरूरमंदों को सहज रूप से होती रहे। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव व उसके फैलाव को रोकने के साथ लॉकडाउन की पालना सुनिश्चित करने में अधिकारी व कर्मचारी अपनी-अपनी जिम्मेवारियों का निर्वहन पूरी ईमानदारी व कर्तव्य निष्ठा के साथ कर रहे हैं। हमारे चिकित्सक योद्धा की तरह पूरे जज्बे के साथ अपने दायित्व को निभा रहे हैं, जो सराहनीय है।
फोन पर लें डॉक्टर से परामर्श, अनावश्यक ही न निकलें बाहर :
उपायुक्त ने कहा कि लॉकडाउन लोगों की भलाई व सुरक्षा के लिए है। लॉकडाउन की सफलता ही कोरोना वायरस पर जीत सुनिश्चित करेगी। इसलिए नागरिक लॉकडाउन की गंभीरता से पालना करें। लोगों किसी छोटी से दिक्कत के लिए भी अस्पताल या मैडिकल हॉल पर पहुंच जाते हैं, जिससे भीड़ होने का अंदेशा होता रहता है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी दिक्कत के लिए डॉक्टर से फोन पर ही परामर्श लें। उन्होंने कहा कि अनावश्यक ही बाहर न निकलें, किसी जरूरी काम के लिए घर से केवल एक सदस्य ही बाहर जाए।

Related posts

लॉकडाउन : कौन सी दुकानें खुलेंगी, कौन सी रहेंगी बंद सूची जारी

सिरसा से पंचकूला के लिए विशेष बस सेवा 15 मई से शुरु

सवारियों से भरी बस को लेकर चलते बने 3 युवक, जांच में निकले नशेड़ी