सिरसा

2 किलो 950 ग्राम चूरा पोस्त सहित दो लोग काबू

सिरसा,
जिला भर में चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कारवाई करते हुए जिला पुलिस ने विभिन्न जगहों से 2 किलो 950 ग्राम चूरापोस्त सहित दो लोगों को काबू किया है प्रथम घटना में रोडी थाना पुलिस ने गस्त व चैकिंग के दौरान महत्वपूर्ण सुचना के आधार पर गांव रोडी क्षेत्र से एक व्यक्ति को 2 किलो 400 ग्राम चूरा पोस्त के साथ काबू किया है। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान रणजीत सिंह उर्फ जीत पुत्र चानन सिंह वासी रोड़ी के रुप में हुई है।
रोड़ी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जगदीश चंद्र ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति से सप्लायर के बारे में नाम पता मालूम कर दो लोगों के खिलाफ रोड़ी थाना में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि रोड़ी थाना पुलिस के सहायक उप निरीक्षक भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गश्त व चैकिंग के दौरान गांव रोड़ी क्षेत्र में मौजूद थी। इसी दौरान सामने से आ रहे व्यक्ति ने सामने पुलिस पार्टी को देखकर वापिस मुड़कर भागने की कोशिश की तो शक के बिनहा पर उक्त व्यक्ति को काबू कर उसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जा से 2 किलो 400 ग्राम चूरा पोस्त बरामद हुआ।
एक अन्य घटना में जिला की डिंग थाना पुलिस ने गस्त व चैकिंग के दौरान महत्वपूर्ण सुचना के आधार पर संगा रोड नरेल खेड़ा क्षेत्र से एक युवक को 550 ग्राम चूरा पोस्त के साथ काबू किया है। पकड़े गए युवक की पहचान अवतार सिंह उर्फ दर्शी पुत्र दरवारा सिंह वासी भोपाल जिला मानसा पंजाब के रुप में हुई है। डिंग थाना प्रभारी इंस्पैक्टर जितेंद्र सिंह ने बताया कि पकड़े गए युवक के खिलाफ थाना डिंग में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि डिंग थाना पुलिस के सहायक उप निरीक्षक देवेंद्र सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गश्त व चैकिंग के दौरान गांव संगा रोड नरेल खेड़ा क्षेत्र में मौजूद थी। इसी दौरान सामने से आ रहे युवक ने सामने पुलिस पार्टी को देखकर वापिस मुड़कर भागने की कोशिश की तो शक के बिनहा पर उक्त युवक को काबू कर उसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जा से 550 ग्राम चूरा पोस्त बरामद हुआ। पकड़े गए लोगों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान चूरा पोस्त तस्करी के इस नेटवर्क से जुडे अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।
90 लीटर लाहन व 2 बोतल अवैध शराब सहित दो व्यक्ति काबू
जिला भर में चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कार्यवाई करते हुए जिला पुलिस ने विभिन्न जगहों से 90 लीटर लाहन व 2 बोतल अवैध शराब सहित दो व्यक्तियों को काबू किया है। प्रथम घटना में जिला की थाना सदर डबवाली पुलिस ने गश्त चेकिंग के दौरान गांव गंगा क्षेत्र से एक व्यक्ति को 80 लीटर लाहन व 1 बोतल अवैध शराब के साथ काबू किया है। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान राजवीर सिंह पुत्र मिट्ठू सिंह वासी गंगा के रूप में हुई है। थाना सदर डबवाली प्रभारी इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति के खिलाफ थाना सदर डबवाली में आबकारी अधिनियम व भादसं की धारा 188 के तहत कार्यवाही की गई है। एक अन्य घटना में जिला की ओढा थाना पुलिस ने गश्त चेकिंग के दौरान नहर कालोनी औढा क्षेत्र से एक व्यक्ति को 10 लीटर लाहन व 1 बोतल अवैध शराब के साथ काबू किया है। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान हरि सिंह पुत्र राम सिंह वासी नूहियांवाली के रूप में हुई है। ओढां थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर राजकुमार ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति के खिलाफ थाना ओढां में आबकारी अधिनियम व भादसं की धारा 188 के तहत कार्यवाही की गई है।

Related posts

कंटनमेंट जोन में न हो किसी प्रकार की आवाजाही, उल्लंघना करने वालों के खिलाफ की जाए सख्त कार्रवाई : उपायुक्त

फसल अवशेष को जलाने पर जिलाधीश ने लगाया प्रतिबंध

ऐलनाबाद के वार्ड नम्बर 10 में मिला कोरोना पॉजिटीव केस, जिला प्रशासन ने बनाए कंटेनमेंट व बफर जोन