हिसार

चेयरमैन रॉकी मित्तल ने जरूरतमंदों की मदद करने वालों पर फूलों की वर्षा कर बढ़ाया उनका हौसला

हिसार,
हरियाणा सरकार में पब्लिसिटी सेल के चेयरमैन रॉकी मित्तल ने आज हिसार पहुंचकर उन संस्थाओं व व्यक्तियों पर फूलों की वर्षा करके उनका हौसला व मान-सम्मान बढ़ाया जो लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों तक भोजन व अन्य आवश्यक वस्तुएं पहुंचा रहे हैं। उन्होंने इन संस्थाओं के सामने आ रही समस्याओं की भी जानकारी ली और सरकार के माध्यम से इनका जल्द समाधान करवाने का भरोसा दिलाया।
उल्लेखनीय है कि पब्लिसिटी सेल के चेयरमैन रॉकी मित्तल आजकल प्रदेश के अलग-अलग जिलों में जाकर कोरोना संक्रमण पर रोक के लिए लोगों को लॉकडाउन का पालन करने के संबंध में जागरूक कर रहे हैं और उन संस्थाओं का हौसला बढ़ा रहे हैं जो संकट की इस घड़ी में दिन-रात जनसेवा के कार्य में लगे हुए हैं।
इसी कड़ी में चेयरमैन रॉकी मित्तल आज हिसार में नागोरी गेट स्थित गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा पहुंचे और यहां जरूरतमंदों के लिए भोजन बनाने के काम में जुटे सेवादारों से मुलाकात की। उन्होंने प्रत्येक सेवादार पर फूलों की वर्षा की और हाथ जोडक़र उनका अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में जो सेवा कार्य गुरुद्वारों के माध्यम से हो रहा है उसकी जितनी सराहना की जाए, कम है। यह सेवाभावी कौम है जो विश्वभर में अपनी सेवा भावना के कारण सम्माननीय है। उन्होंने कहा कि धन तो बहुत लोगों के पास होता है लेकिन सेवा हर व्यक्ति नहीं कर सकता है। यह तो केवल किस्मत वाले व्यक्तियों के ही भाग्य में होती है। श्री मित्तल ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित पूरी सरकार हरियाणा के ऐसे सभी संगठनों व संस्थाओं का दिल से आभार जता रही है जो निस्वार्थ भाव से सेवा कार्य में लगे हैं।
गुरुद्वारे में सेवादार इंद्रजीत सिंह चावला व कुलवंत सिंह राजू ने चेयरमैन रॉकी मित्तल को बताया कि पिछले 2 साल से गुरुद्वारे के चुनाव नहीं हो रहे हैं जिसके चलते प्रधान का चयन नहीं हो पा रहा है। इससे गुरुद्वारे के संचालन में दिक्कतें आ रही हैं। इस पर चेयरमैन रॉकी मित्तल ने बताया कि वे इस संबंध में जिला उपायुक्त व मुख्यमंत्री से बात करेंगे। उन्होंने भरोसा दिलाया कि कोरोना संकट के खत्म होते ही गुरुद्वारे की इस समस्या का समाधान करवाया जाएगा। यदि आवश्यकता हुई तो गुुरुद्वारा प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात मुख्यमंत्री से भी करवाई जाएगी।

इसके उपरांत रॉकी मित्तल ने निरंकारी भवन पहुंचकर यहां भोजन बनाने के कार्य में जुटे सेवादारों से मुलाकात की और उन पर फूलों की वर्षा करते हुए उनके सेवा भाव की दिल खोलकर सराहना की। उन्होंने यहां मिले सुझावों के आधार पर सेवा कार्य में लगी जिला की सभी संस्थाओं से आह्वïान किया कि वे अलग-अलग भोजन तैयार करने की बजाय मिलकर कार्य करें ताकि प्रत्येक जरूरतमंद तक भोजन पहुंच सके। उन्होंने कहा कि संस्थाओं को सरकारी मदद दिलवाने के संबंध में भी वे मुख्यमंत्री मनोहर लाल से बात करेंगे।
इसके उपरांत उन्होंने लघु सचिवालय स्थित पुलिस कार्यालय में डीएसपी अशोक कुमार से मुलाकात की और संकट की इस घड़ी में कानून-व्यवस्था बनाए रखने तथा लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाने में पुलिस कर्मचारियों द्वारा दिन-रात की जा रही मेहनत के लिए उन्हें सैल्यूट किया तथा उन पर फूलों की वर्षा की। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारी फं्रटलाइन में जिस प्रकार यौद्घाओं की भांति कोरोना को हराने के लिए सरकार की मदद कर रहे हैं उससे इनके प्रति सिर श्रद्घा से झुक जाता है।
इस दौरान सूचना जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक डॉ. साहिब राम गोदारा, डीआईपीआरओ सुरेंद्र सैनी, अजयपाल सिंह, कुलवंत सिंह, इंद्रजीत सिंह, महेंद्रपाल, परविंद्र सिंह, गगन अरोड़ा, बूटा सिंह, सुनील बजाज, सोनू पालको, सोनू खुराना, अशोक मग्गु, अशोक धिंगड़ा, विपिन खुराना, रमेश कुमार, अश्विनी चुघ व नकुल सहित बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Related posts

सावधानी रखकर साइबर अपराधों से बचाव संभव : आईजी

Jeewan Aadhar Editor Desk

स्लम एरिया और झुग्गियों में करवाई सेनेटाइज व फॉगिंग : निगमायुक्त डॉ जेके आभीर

30 मार्च 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम