फतेहाबाद

हरियाणा सरकार से खफा व्यापारियों ने की हड़ताल की घोषणा, नहीं करेंगे गेहूं की खरीद

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
हरियाणा में गेहूं की खरीद पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। व्यापारियों ने गेहूं की खरीद करने से मना कर दिया है। व्यापारियों का कहना है कि हरियाणा सरकार के द्वारा रोज नए आदेश सुनाए जा रहे हैं, जिनका पालन व्यापारी नहीं कर सकते। इसके चलते वे हड़ताल पर रहेंगे।

फतेहाबाद की अनाज मंडी शैड के नीचे आज व्यापारियों की मीटिंग हुई। जिसमें सभी व्यापारियों ने संयुक्त रूप से यह निर्णय लिया कि वह सोमवार से अपनी दुकानें बंद रखेंगे और गेहूं की खरीद नहीं करेंगे। फतेहाबाद व्यापार मंडल के प्रधान सुभाष मुंजाल ने कहा कि पूरे हरियाणा के व्यापारी उनके साथ हैं और कहीं भी गेहूं की खरीद नहीं होगी। सुभाष मुंजाल ने कहा कि सरकार के द्वारा रोज नए आदेश सुनाए जा रहे हैं। अब सरकार ने व्यापारियों को आदेश दिया है कि वह कुछ एक प्राइवेट बैंकों में जीरो बैलेंस का नया खाता खुलवाएं। किसानों को गेहूं की पूरी पेमेंट दी जाए, जबकि कुछ किसानों के द्वारा पहले से ही व्यापारियों से बिजाई के समय ही पैसे ले लिए गए थे। इस बात का व्यापारी विरोध करते हैं और वह गेहूं की खरीद नहीं करेंगे इसका फैसला कर चुके हैं।

व्यापारियों ने कहा कि सरकार किसानों और व्यापारियों का भाईचारा खराब करने की कोशिश कर रही है। सोमवार से व्यापारी अपने प्रतिष्ठान बंद रखेंगे। कोरोना के संकट के समय व्यापारियों के द्वारा हड़ताल पर जाने की घोषणा के बाद किसानों की मुसीबतें बढ़ सकती हैं।

Related posts

उपायुक्त ने ग्वार के नीरा को जलाने पर पाबंदी लगाने के दिए निर्देश

Jeewan Aadhar Editor Desk

बच्चों की परीक्षाएं 7 मार्च से, धारा 144 लागू

पत्रकारों को आवासीय सुविधा देने के लिए हरियाणा सरकार कर रही अध्ययन, पत्रकारों के कार्यस्थल के समीप उपलब्ध करवाई जा सकती है आवासीय सुविधा- राजीव जैन