हिसार

बच्चों के लिए जिला व राज्य स्तरीय ऑनलाइन प्रतियोगिताएं 8 से 15 तक : उपायुक्त

हिसार,
कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन के दौरान हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा 8 से 15 मई के बीच बच्चों के लिए विभिन्न श्रेणियों में ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इनामी राशि प्रतियोगिता के विजेताओं के बैंक खातों में भिजवाई जाएगी।
जिला बाल कल्याण परिषद की प्रधान एवं उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान बच्चों की रचनात्मकता को बढ़ावा देने व उनके खाली समय के सदुपयोग के लिए बाल कल्याण परिषद द्वारा बच्चों के लिए 3 से 14 वर्ष तक के बच्चों के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। प्रतियोगिता में भागीदारी के लिए बच्चों को घर बैठे व्हाट्सएप पर अपनी प्रस्तुति भेजनी है। जिला स्तर के विजेता बच्चों की प्रविष्टिïयों को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भिजवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन प्रतियोगिता में 20 विजेताओं को प्रथम पुरस्कार के रूप में 500 रुपये, 20 विजेताओं को द्वितीय पुरस्कार के रूप में 300 रुपये तथा 20 तृतीय पुरस्कार विजेताओं को 200-200 रुपये तथा सांत्वना पुरस्कार के रूप में 20 विजेताओं को 100-100 रुपये प्रदान किए जाएंगे। यह राशि विजेताओं के खातों में ऑनलाइन जमा करवाई जाएगी।
जिला बाल कल्याण अधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता में गायन, नृत्य, भाषण, कविता, निबंध लेखन, कहानी लेखन, घर पर उपलब्ध वेस्ट वस्तुओं से कलात्मक वस्तुओं का निर्माण, मिमिक्री, वेस्ट पेपर व समाचार पत्र से कलात्मक वस्तुओं का निर्माण व फैंसी ड्रेस आदि श्रेणियों में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिताओं के संबंध में अधिक जानकारी के लिए कार्यालय उपाधीक्षक सुभाष चंद्र के मोबाइल नंबर 98125-98126 पर दोपहर 2 से सायं 6 बजे के बीच संपर्क किया जा सकता है।

Related posts

शिक्षा मंत्री का पुतला फूंककर गरजा अध्यापक संघ, दिया ज्ञापन

मार्केट कमेटी सचिव बोले’डराने के लिए किया था फोन’..हाथ जोड़कर मांगी माफी

एडवोकेट चन्द्र सिंह सहारण बने जीव रक्षा बिश्नोई सभा के हिसार जिला अध्यक्ष