हिसार

जिला में हुई 2.41 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद : उपायुक्त

अब तक खरीदी जा चुकी है 23410 मीट्रिक टन सरसों

हिसार,
जिला में अनाज मंडियों व खरीद केंद्रों के माध्यम से अब तक 241605 मीट्रिक टन गेहूं जबकि 23410 मीट्रिक टन सरसों की खरीद की जा चुकी है। सभी स्थानों पर खरीद कार्य सुचारू तरीके से चल रहा है।
यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने बताया कि जिला में खाद्यापूर्ति विभाग, हैफेड, एफसीआई व हरियाणा वेयर हाउसिंग कॉरपोरेशन के माध्यम से 1925 रुपये प्रति क्विंटल की दर से गेहूं की खरीद करवाई जा रही है। सरसों की खरीद 4425 रुपये प्रति क्विंटल की दर से की जा रही है। अब तक खाद्यापूर्ति विभाग द्वारा 111618 मीट्रिक टन, हैफेड द्वारा 100747 मीट्रिक टन, एफसीआई द्वारा 3758 मीट्रिक टन व हरियाणा वेयर हाउसिंग कॉरपोरेशन द्वारा 25482 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है।
उन्होंने बताया कि मंडियों व खरीद केंद्रों से 95264 मीट्रिक टन गेहूं का उठान करवाया जा चुका है। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मंडियों व खरीद केंद्रों से शेष फसल का उठान भी जल्द करवाया जाए ताकि फसल रखने के लिए जगह की कमी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि मंडियों में फसल लेकर आने वाले किसानों, श्रमिकों व आढ़तियों से सामाजिक दूरी के नियम का पालन करवाया जाए और कहीं भी भीड़ न लगाई जाए। इसके अलावा मंडी में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्कैनिंग करवाई जाए और उनके हाथों को सैनिटाइज करवाना व मुंह व नाक पर मास्क लगवाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने मंडियों व खरीद केंद्रों पर किसानों के लिए पेयजल, शौचालय व विश्राम आदि की सुविधाओं के समुचित प्रबंध सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए हैं।

Related posts

6 माह बाद बालसमंध निवासी सुरेश के हत्यारोपी ​गिरफ्तार

हिसार : कोरोना ने फिर ली 2 जान, जिले में अब तक 16 की मौत

Jeewan Aadhar Editor Desk

सडक़ दुर्घटना में घायल बंदर को श्री वैष्णव गौशाला अग्रोहा में प्राथमिक उपचार दिया