हिसार

राजली में गुरु पूर्णिमा पर 100 लोगों किया रक्तदान

शहीद भगत सिंह एकता वैलफेयर समिति, राजली ने गुरु पूर्णिमा पर लगाया रक्तदान शिविर

हिसार,
शहीद भगत सिंह एकता वेलफेयर समिति, राजली ने रविवार को गुरु पूर्णिमा के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया। गांव के ही एससीएम पब्लिक स्कूल में शिविर लगाया और 100 यूनिट रक्तदान करके युवाओं ने अपने गांव की परम्परा को और मजबूत किया। शिविर का शुभारम्भ गांव के ही गुलाब सिंह और बरवाला ब्लॉक समिति के अध्यक्ष पवन खेदड़ ने किया। राजली गांव में ऐसा पहली बार हुआ है जब महिलाओं ने भी रक्तदान शिविर में रक्तदान किया।
समिति के अध्यक्ष रवि राजली ने कहा कि रक्तदान को महादान की संज्ञा दी गई है। जो भी व्यक्ति रक्तदान करता है, वह अपने शरीर के अंश से किसी दूसरे को नया जीवन देता है। देशभर में फैली कोरोना महामारी के इलाज में सहायक होने के अलावा, कई आपातकालीन सर्जरी, सड़क दुर्घटना में घायल लोगों की सर्जरी इत्यादि सभी में खून चढ़ाने की जरूरत होती है। कई बार समय पर रक्त का मिल पाना बड़ा मुश्किल हो जाता है। कोरोना के कारण देश में रक्त की कमी ना हो इसके लिए अपना योगदान क्या हो सकता यही सोचकर गांव के ही जागरूक संगठन शहीद भगत सिंह एकता वेल्फेयर समिति ने रक्तदान शिविर लगाया।
रक्तदान शिविर की सारी व्यवस्थाएं ग्रामवासियों और समिति के कार्यकर्ताओं के सहयोग से पूर्ण हुई। इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष रवि चहल, सचिव प्रदीप शास्त्री, अमित राजली, मास्टर रविन्द्र बूरा, कपिल, सोमबीर, गौपुत्र सुनील क्रातिकारी, विक्रम चहल, नरेश बूरा, प्रदीप, नभजीत, संजय जांगड़ा, सोनू, चेतन, विक्रम, तमन्ना, भूपेश आदि युवा उपस्थित रहे।

Related posts

खाने के सामान में भोजनम बनेगा देश का सबसे बढिय़ा ब्रांड : डा. कमल गुप्ता

Jeewan Aadhar Editor Desk

13 दिसंबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार जिले में कोरोना के 4 नये मामले सामने आए, जनता में बढ़ी चिंता

Jeewan Aadhar Editor Desk