हिसार

सुरभि मानव कल्याण समिति ने 200 से अधिक जरूरतमंदों को बांटी सब्जियां व राशन

हिसार,
हिसार की सुरभि मानव कल्याण समिति ने शहर के सेक्टर 16-17 स्थित झुग्गियों में 200 से अधिक जरूरमंदों को सब्जियां व राशन बांटने का कार्य किया। इस सब्जी वितरण कार्य के तहत जरूरतमंदों को शिमला मिर्च, भिंडी, प्याज, टमाटर, घीया व हरी मिर्च का लगभग 7 किलो का पैकेट बनाकर दिया गया। इसके अलावा तरबूज, दो किलोग्राम आटा व आधा किलोग्राम चने की दाल भी प्रति परिवार वितरित की गयी। खास बात ये रही कि ये सामान झुग्गियों के अंदर जा-जाकर वितरित किया गया। जरूरतमंदों को लाइन में न लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए उनकी झुग्गियों में जाकर ही सामान वितरित किया गया। समिति के इस कार्य को हिसार के मेयर गौतम सरदाना ने भी सराहा। वह सब्जी वितरण कार्य से पूर्व चल रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए पटेल नगर स्थित श्रीराम मंदिर धर्मशाला में पहुंचे। वहां उन्होंने इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि हरी सब्जियां वितरण करने का कदम काफी सराहनीय है। सुरभि मानव कल्याण समिति जैसी दूसरी संस्थाओं को भी हरी सब्जियां वितरित करनी चाहिए।
समिति के प्रधान सुरेन्द्र नारंग ने बताया कि अब लॉकडाउन धीरे धीरे खत्म हो रहा है, इस कारण दिहाड़ी मजदूर रोजाना का खाना बनाने में सक्षम हैं। इस वजह से हरी सब्जियां उनके काम लग जायेंगी। इससे जहां जरूरतमंदों को रोजाना की जरूरत की सब्जियां मिल जायेंगी वहीं लॉकडाउन के कारण कम हो चुकी सब्जियों की मांग के कारण नहीं बिक रही सब्जियों के भी किसानों को दाम मिल सकेंगे। उन्होंने एक सामान्य परिवार के 5 दिन तक चलने लायक सब्जियां व राशन वितरित किया है। नारंग ने बताया कि सुरभि मानव कल्याण समिति आठ महीने पहले अस्तित्व में आयी थी। सब्जी वितरण के कार्य से पूर्व उनकी समिति एक विशाल रक्तदान शिविर आयोजित कर चुकी है। साथ ही लॉकडाउन के बाद जरूरतमंदों को सूखा राशन भी वितरित किया गया है।
सब्जी व राशन वितरण कार्य के दौरान समिति के सचिव बसंत छाबड़ा, कोषाध्यक्ष श्यामसुंदर मधु, सदस्य किशन आहूजा, उत्तम सिंह बलवंत सिंह, अमित मेहता, भूपेश, जयकिशन गिरिधर, सुरेश कक्कड़, मोहनलाल, पंकज महतानी, कुलभूषण मेहता, दीपक वसूजा आदि भी मौजूद रहे।

Related posts

लड़की की हत्या के दो माह बाद जागा प्रशासन , सभी फास्ट फूड कैफे पर सीसीटीवी लगाने व नियमित निरीक्षण के निर्देश

Jeewan Aadhar Editor Desk

ट्रैड यूनियनों से जुड़े सरकारी कर्मचारियों को नहीं कोरोना महामारी का भय, पुलिस भी भूली चालान काटना

गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में केंद्रीय बजट-2020 पर ‘मंथन-2020’ कार्यक्रम आयोजित

Jeewan Aadhar Editor Desk