हिसार

ऑल पार्क समिति की बैठक 17 को मॉडल टाऊन पार्क में

निगम द्वारा पार्क निजी संंस्थाओं को देने के फैसले पर होगा विचार

हिसार,
नगर निगम द्वारा निजी व्यक्तियों या संस्थाओं को पार्क दिये जाने के मामले में विचार-विमर्श करने के लिए ऑल पार्क समिति हिसार की बैठक 17 मई को होगी। मॉडल टाऊन स्थित सनातन धर्म मंदिर पार्क में होने वाली बैठक की अध्यक्षता समिति के संयोजक जितेन्द्र श्योराण करेंगे।
संयोजक जितेन्द्र श्योराण ने बताया कि हाल ही में नगर निगम प्रशासन ने शहर के पार्क विभिन्न संस्थाओं व व्यक्तियों को देने का निर्णय लिया है। इसमें कोई स्पष्ट नहीं है कि ये पार्क किसे और किस प्रकार दिये जाएंगे और जिन्होंने पहले लिये हुए हैं, उनका इसमें क्या योगदान रहेगा। यदि पार्क निजी संस्थाओं को दिये जाते हैं तो अपने विज्ञापन या प्रचार तो उस पार्क के माध्यम से कर सकते हैं, जिनसे नगर निगम चार्ज ले लें, लेकिन पार्कों के रखरखाव का काम तो समितियों के पास ही रहना चाहिए। यदि ऐसा नहीं हुआ तो पार्कों की हालत खस्ता हो जाएगी। उदाहरण के तौर पर यदि किसी बैंक या इंस्टीच्यूट ने पार्क ले लिया तो वे उसमें कोई काम कैसे करवाएंगे या फिर आसपास की जनता जाकर बैंक या इंस्टीच्यूट में शिकायत थोड़े ही दर्ज करवाएगी कि पार्क में ये कमी है।
जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि पार्क दिये जाने का पहला हक तो उन समितियों का बनता है, जिनकी देखरेख में पार्क स्वच्छ व सुंदर बने हैं। फिर भी नगर निगम जिन्हें देना चाहे, उस बारे एक स्पष्ट नीति बनाएं। भले ही किसी निजी संस्थान, बैंक या इंस्टीच्यूट को पार्क दियेे जाएं लेकिन उनसे उनके प्रचार का चार्ज लेकर नगर निगम उन समितियों को रखरखाव का काम दें ताकि पार्कों की संभाल सही ढंग से हो सके। उन्होंने शहर की पार्क समितियों के पदाधिकारियों से अपील की कि वे इस मीटिंग में अवश्य शामिल हों, ताकि आगामी रणनीति पर विचार किया जा सके।

Related posts

कॉलेज से बाइक चुराया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Jeewan Aadhar Editor Desk

शराब की बिक्री की चिंता छोडक़र सरकार जनता के हितों की सोचें : राममेहर घिराये

जनवादी लेखक संघ की पुलवामा शहीदों व किसान आंदोलन को समर्पित की काव्य गोष्ठी

Jeewan Aadhar Editor Desk