हिसार

गर्लफ्रेंड से मिलने दिल्ली गया, चुरा लाया फॉरच्यूनर, धरा गया

गर्लफ्रेंड, शाही जीवन व लग्जरी कारों की चोरी, कुछ ऐसी है हिसार निवासी इस कार चोर की कहानी

हिसार,
दिल्ली पुलिस की द्वारका डिस्ट्रिक्ट यूनिट में एंटी ऑटो थैफ्ट स्क्वायड ने एक अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए दो शातिरों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किये गये दो चोरों में से एक की कहानी बिल्कुल फिल्मी है। इनमें से एक शातिर हिसार के जवाहर नगर का रहने वाला रोबिन उर्फ राहुल है, जिसकी उम्र 25 वर्ष है जबकि दूसरा भिवानी का रहने वाला 24 वर्षीय पवन है। इस गैंग का मुखिया रॉबिन उर्फ राहुल है जिस पर वाहन चोरी से जुड़े 30 से अधिक अपराधिक मामलों में शामिल होने का आरोप है। दिल्ली पुलिस ने रॉबिन को हिसार के जिंदल अस्पताल के पास से गिरफ्तार किया है। दरअसल 13 व 14 मई की रात को नजफगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इलाके से एक फॉरच्यूनर लक्जरी कार चोरी कर ली गयी। कार मालिक ने इसकी शिकायत नजफगढ़ थाने में दी तो 14 मई को धारा 379 के तहत एफआईआर नंबर 011012/20 दर्ज कर ली गयी।
महंगी गाड़ी किसी रसूखदार की रही होगी, जिसके कारण पुलिस उच्चाधिकारियों ने तुरंत इसकी जांच एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वेड द्वारका को सौंप दी। द्वारका की एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वेड ने उच्चाधिकारियों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए 72 घंटे में ही आरोपी को कार के साथ हिसार से दबोच लिया। इस टीम का नेतृत्व इंस्पेक्टर रामकिशन ने किया। इस टीम ने कार चोरी वाले इलाके और आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। साथ ही कुछ सक्रिय वाहन चोरों के बारे में जानकारी एकत्रित की तो उन्हें इसमें रॉबिन उर्फ राहुल के शामिल होने की सूचना मिली। एक सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कुछ लोगों से पूछताछ की गयी तो पुलिस को मुख्य आरोपी का पता लग गया। इस आधार पर पुलिस टीम ने हिसार में छापा मारा और जिंदल अस्पताल के पास से रॉबिन और उसके साथी पवन को चोरी की गाड़ी सहित दबोच लिया। यहां ये दोनों गाड़ी बेचने की फिराक में थे।
अब बात करते हैं इस मामले में मुख्य आरोपी रॉबिन उर्फ राहुल के जीवन की, जो किसी फिल्मी कहानी की तरह है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गैंग का सरगना रॉबिन उर्फ राहुल 12वीं क्लास तक पढ़ा है और अविवाहित है। 12वीं के बाद पढ़ाई में मन नहीं लगने के कारण उसने पढ़ाई छोड़ दी। पढ़ाई छोडऩे के बाद, वह बुरी संगत में पड़ गया और एक शानदार जीवनशैली का शौक मन में पालकर वाहन चोरी करने लगा। बताया जाता है कि रॉबिन की एक दर्जन के करीब गर्लफ्रैंड हैं। अपनी सभी गर्लफ्रेंड की जरूरतों को पूरा करने और साथ ही नयी गर्लफ्रेंड बनाने की चाह में उसने लक्जरी कारों की चोरी करनी शुरू कर दी। पुलिस के अनुसार उसका ये जीवन एक लोकप्रिय फिल्म से प्रेरित है। जल्द ही वह वाहनों की चोरी में काफी दक्ष हो गया तो दिल्ली, यूपी, पंजाब और राजस्थान तक से वाहनों की चोरी करने लगा। खास बात ये कि वो सिर्फ लक्जरी गाडिय़ां ही चुराता था।
वह अक्सर दिल्ली के नजफगढ़ में रहने वाली अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने वहां जाता और इसी कारण नजफगढ़ और आसपास के क्षेत्रों से अच्छे से परिचित था। वह उन कैदियों में शामिल था जिन्हें लॉक-डाउन के दौरान अंबाला जेल से कोरोना महामारी के चक्कर में छोड़ दिया गया था। जेल से बाहर आने के बाद, उसने अपने दोस्त पवन के साथ मिलकर ये चोरी की। पवन पहले गुरुग्राम में डकैती के एक मामले में शामिल रहा है और फिलहाल जमानत पर रिहा चल रहा था। दोनों ने कोरोना महामारी और लॉकडाउन का फायदा उठाने की सोची और वाहन चोरी की योजना बनायी, क्योंकि पुलिस अभी कोविड 19 की ड्यूटी में व्यस्त है। मगर नजफगढ़ में चोरी की वारदात करने के बाद वह दिल्ली पुलिस के एंटी ऑटो टेफ्ट स्क्वायड से नहीं बच पाये और पकड़े गये।

Related posts

सामान खरीदने के बहाने घरों से बाहर ना निकलें युवा : गर्ग

कालीरावण नहर के पास स्थित सरसों की तेल फैक्ट्री में मालिक को बंधक बनाकर चोरी को दिया अंजाम, मालिक को पीट—पीटकर किया घायल

विश्वसनीय व उच्च गुणवत्ता वाले शोध आंकड़ों की सबसे पहली जरूरत : प्रो. समर सिंह